Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पालमपुर की सुंदरता को कायम रखना सभी की जिम्मेवारी : आशीष बुटेल

सीपीएस ने कहा सड़क सुरक्षा पर लोग दें सुझाव

पालमपुर, रिपोर्ट 
उपमंडल में सड़क सुरक्षा को लेकर  बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता मुख्य संसदीय सचिव, शहरी विकास एवं शिक्षा आशीष बुटेल ने की। बैठक का संचालन एसडीएम पालमपुर डॉ अमित गुलेरिया ने किया।  बैठक में राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर पालमपुर से मरांडा और चढ़ियार रोड से बनूरी पर अतिक्रमण, सिविल हॉस्पिटल, बाय पास पुल और पालमपुर मुख्य बाजार के किनारे रेहड़ी-फहड़ी, फारेस्ट रेस्ट हाउस धर्मशाला नगरी रोड़, शनि मंदिर, संतोषी माता चौक घुग्घर के पास बस स्टॉप, विशाल मेगा मार्ट, कालू दी हट्टी, ग्रैंड प्लाजा, राम चौक से घुग्घर, रोटरी भवन, सब्ज़ी मंडी के पास अनाधिकृत पार्किंग से ट्रैफिक जाम, लावारिस पशुओं, वन वे ट्रेफिक, गार्बेज डिस्पोजल सम्पर्क सड़कों के विस्तार तथा अतिरिक्त पार्किंग स्थलों की पहचान करने पर चर्चा की गई।
    
आशीष बुटेल ने कहा कि सड़क सुरक्षा लोगों से जुड़ा हुआ महत्वपूर्ण मुद्दा है और इसके लिये गंभीर प्रयास करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पालमपुर खूबसूरत शहर है और इसकी सुंदरता को बनाये को बनाये रखना सभी की सामूहिक जिम्मेवारी है। उन्होंने कहा कि दिनोंदिन बढ़ता वाहनों का दबाव, पार्किंग इत्यादि का प्रबंधन एक चुनौती है।
     उन्होंने कहा कि लोगों की सुरक्षा सबसे अहम हैं और इसमें किसी रूप में समझौता नहीं होना चाहिये। उन्होंने राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर बढ़ते अनाधिकृत कब्जों पर चिंता व्यक्त करते हुए अधिकारियों को अनाधिकृत कब्जों पर कारवाई की बात कही।
      उन्होंने शहर में आईटीएमएस कैमरा लगाने के  लिये नगर निगम को सहयोग करने की बात कही। उन्होंने कहा कि पालमपुर क्षेत्र में नशे पर पुलिस ने शिकंजा कसने में अच्छा कार्य किया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अपराध रोकने के लिए  लोग तथा विभाग पुलिस को सहयोग करें। उन्होंने अधिकारियों को शहर में अनाधिकृत स्थानों पर बसों को खड़ा करने पर रोक लगाकर बस बॉक्स बनाकर उसी स्थान पर बसें रुकें इसे सुनिश्चित करने की बात कही। उन्होंने अधिकारियों, शहर के बुद्धिजीवी  लोगों से सड़क सुरक्षा, पार्किंग और शहर को आदर्श बनाने की दिशा में सुझाव देने की अपील की।
     बैठक में ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष त्रिलोक चंद, नगर निगम की महापौर पूनम बाली, उपमहापौर अनीश नाग, निगम के पार्षद, व्यापार मंडल अध्यक्ष सुरेन्द्र सूद, नगर निगम आयुक्त डॉ आशीष शर्मा, डीएसपी लोकिन्दर नेगी, प्रेस क्लब अध्यक्ष संजीव बाघला सहित वरिष्ठ अधिकारी, पालमपुर के गणमान्य लोग, समाज सेवी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

 लगेज पॉलिसी में किस तरह का हुआ संशोधन