Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

चिटटे के सोदागरों ने कलंकित करके रख दिया है पालमपुर नगर निगम के सबसे खूबसूरत वार्ड विन्द्रावन को :- प्रवीन कुमार

पालमपुर,नवीन शर्मा 
चिटटे के सोदागरों ने कलंकित करके रख दिया है पालमपुर नगर निगम के सबसे खूबसूरत वार्ड विन्द्रावन को उक्त शब्द प्रवीन कुमार पूर्व विधायक ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहे। उन्होंने कहा की नगर निगम पालमपुर के अन्तर्गत वार्ड नम्बर सात विन्द्रावन प्राकृतिक के आपार सौन्दर्य से भरपूर सबसे खूबसूरत वार्ड है। यह प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए समाज सेवा में समर्पित इन्साफ संस्था के अध्यक्ष एवं पालमपुर पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने कहा कि इसी वार्ड के क्षेत्राधिकार में पडने वाले हरे भरे चीड के सुन्दर जंगल में गंदगी का यह आलम था कि हर चलते राहगीर को यहाँ से नाक दवा कर भागना पडता था । 
यहाँ तक कि इस जंगल के इर्दगिर्द बसे लोग भयंकर बदबू से नरक भरी जिन्दगी जी रहे थे । इस तरह स्थानीय लोगों की इस व्यथा वेदना व पीडा को ध्यान में रखते हुए समाज सेवा में समर्पित इन्साफ संस्था के प्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट स्वच्छ भारत मिशन के तहत इस गन्दगी पर पी पी कीट व गल्बज पहन कर हाथ डाला । 
परिणामस्वरूप आज इसी जगह पर दोनों पूर्व मुख्यमन्त्रियों शान्ता कुमार व जय राम ठाकुर के सहयोग व अनुशंसा पर सौरव वन विहार की तरह 4 करोड़ 10 लाख रुपये की लागत से शहीद कैप्टन बिक्रम बत्तरा वन विहार बनने जा रहा है।  पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने बताया कि वह स्वयं इस वार्ड के बशिन्दे है ओर उनका प्रयास रहेगा कि इस तरह इस वार्ड को एतिहासिक पर्यटन व स्वरोजगार के रूप में विकसित अर्थात संवारा जाए। 
जबकि दूसरी तरफ चिटटे के सौदागर इस वार्ड को कलंकित व दागदार कर रहे हैं। हालांकि चिटटेवाजी की निरंतर हरकतों के चलते विन्द्रावन में पुलिस चोक्की भी खोली गई है। बावजूद पुलिस के नाक तले यह सबकुछ हो रहा है। नतीजन पुलिस की चोकी से एक किलोमीटर की दूरी पर पिछले कल हाथ में सिरिंज लिए युवक की नशे से मोत हो गई । 
पूर्व विधायक ने कहा नशेवाजी की  एक के वाद एक घटना से बच्चो के अभिभावक बहुत व्यथित आहत परेशान व सहमे हुए है। उन्होंने कहा अव पानी सिर से ऊपर हो चुका है। पुलिस प्रशासन द्वारा ऎसे तत्वों के विरुद्ध बडी कार्रवाई अमल में लाकर शिकंजा कसकर परिणाम देने होंगे अन्यथा बच्चो की सुरक्षा व व्यवस्था के लिए जनता को प्रशासन व सरकार के विरुद्ध सडकों पर उतरने के लिए बाध्य होना पडेगा ।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका