Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नशे पर अंकुश के लिये समाज की सजग भागीदारी जरूरी : निपुण जिंदल

                                         *नशा मुक्ति एवं जागरूकता' कार्यक्रम में बोले उपायुक्त* 

बैजनाथ,रिपोर्ट रितेश सूद 

हिमाचल प्रदेश में 'नशा मुक्ति एवं जागरूकता' पर जवाहर नवोदय विद्यालय पपरोला में कार्यक्रम का  आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने की।  एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री,  एडीसी कांगड़ा   सौरव जसल , एसडीएम बैजनाथ डी सी ठाकुर, उपनिदेशक उच्च शिक्षा सुधीर भाटिया विशेष रूप में उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में जवाहर नवोदय विद्यालय सहित  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बैजनाथ, केंद्रीय विद्यालय अलाहलाल बच्चों ने भाग लिया। उपायुक्त डॉ निपुण जिंदल ने कहा कि नशे के दुष्प्रभावों के प्रति युवाओं को जागरूक करने के लिये इस तरह  से जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि समाज के समक्ष नशा बड़ी चुनौती है और समाज की सजग भागीदारी से ही इस पर अंकुश लगाया जा सकता है।उन्होंने कहा कि नशे का मतलब होता है किसी ऐसी चीज़ के आधीन होना जिससे हमारा व्यक्तित्व और जीवन प्रभावित होता है।  उन्होंने कहा कि नशे  और नशीली दवाओं के सेवन से हमारी सेहत पर नकारात्मक प्रभाव होता है और हमारी जीवनशैली, परिवार और समाज को भी प्रभावित होता है।  उपयुक्त ने कहा कि  नशा मुक्ति के लिए प्रदेश सरकार बहुत गंभीर है और नाश मुक्ति के लिये अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि  नशामुक्त जीवनशैली को प्रोत्साहित करने के लिये जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बच्चों से हमेशा नशे से दूर रहने का आह्वान किया। इस अवसर पर एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री  ने बच्चों को रोचक तरीके से नशे से दूर रहने तथा शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर रखने के लिए प्रेरित किया।

सहायक उपायुक्त जिला काँगड़ा  सौरभ जस्सल ने बच्चों को नशे की विविध आदतों के बारे में अवगत कराया तथा इनसे दूर रहने के लिए बच्चों का मार्गदर्शन किया। उपमंडलाधिकारी बैजनाथ देवी चंद्र ठाकुर  ने अपने विचारों को बच्चों के साथ साझा किया । इस अवसर पर जवाहर नवोदय विद्यालय, काँगड़ा में 'नशा मुक्ति' पर भाषण, समूह गान, लघु नाटकों का आयोजन किया गया। इससे पहले विद्यालय की प्राचार्या रेनु शर्मा ने अतिथियों का स्वागत किया।  इससे पहले  उपायुक्त डॉ निपुण जिंदल, एस.पी. शशालिनी अग्निहोत्री, सहायक उपायुक्त जिला काँगड़ा  सौरभ जस्सल तथा एसडीएम देवी चंद ठाकुर ने जवाहर नवोदय विद्यालय पपरोला के।प्रांगण  में रुद्राक्ष के पौधे रोपित किये।




Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध