Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शिमला जिले में डाक घर का एग्जाम देने पंहुचा कोई और,जोइनिंग हुई किसी ओर की

                                                                जिले में फ्रॉड का मामला हुआ दर्ज 

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

 जहाँ एक ओर ठाक विभाग में लगातार फर्जी दस्तावेजों व प्रमाण पत्रों के मामले सामने आ रहे हैं, वहीं अब जिला शिमला के एक इंस्टीच्यूट में ज्वाइनिंग देने ऐसा शख्स पहुंच गया, जो परीक्षा में नहीं बैठा था अपितु उसकी जगह परीक्षा कोई और दे गया है, ऐसे में मल्टी टास्टिक स्टाफ भर्ती के फर्जीवाड़े का अंदेशा प्रबल नजर आ रहा है।

इस आशय को लेकर हिमालयन फोरेस्ट रिसर्च इंस्टीच्यूट की ओर से छोटा थाना शिमला में मामला दर्ज करवाया गया है। जानकारी के अनुसार जहाँ राजधानी में पिछले ही दिनों डाक विभाग में फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी पाने का मामला सामने आया था।वहीं अब हिमालयन फोरैस्ट रिसर्च इंस्टीच्यूट में भी ऐसा ही मामला पेश आया है। इंस्टीच्यूट की ओर से दर्ज शिकायत में आरोप लगाया गया है कि जिस उम्मीदवार का चयन हुआ था, उसकी लिखित परीक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

इंस्टीच्यूट की ओर से पाया गया है कि जिस व्यक्ति का चयन हुआ, वह एग्जाम देने ही नहीं आया था अपितु उसकी जगह किसी और ने एग्जाम दिया था। ऐसे में हिमालयन फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीच्यूट ने मामले की जानकारी पुलिस को दी है। जिसके आधार पर आरोपी के खिलाफ छोटा शिमला पुलिस थाना में भादस 419, 420, 120बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।हिमालयन फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीच्यूट के निदेशक डॉ. संदीप शर्मा का कहना है कि उन्हें एक उम्मीदवार के फोटो और फिंगर प्रिंट को लेकर संदेह है और प्रतीत होता है कि परीक्षा किसी और ने दी, जबकि ज्वाइनिंनंग देने के लिए अब कोई और ही व्यक्ति आया है। इसलिए उन्होंने पुलिस को इस बारे में सूचित कर मामला दर्ज करवाया है।





Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका