Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सिरमौर में बादल फटा,सर्च ऑपरेशन किया शुरू

                                                                   दो मासूम बच्चो समेत 5 लापता 

सिरमौर,ब्यूरो रिपोर्ट 

सिरमौर के पांवटा साहिब उपमंडल में बादल फटने की घटना में तबाही के मंजर सामने आने लगे है। सुबह होते ही प्रशासन व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। फिलहाल दो मासूम बच्चों सहित पाँच के लापता होने को लेकर कोई सुराग नहीं मिला है। तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है।

जानकारी के मुताबिक प्रशासन ने रात को एनडीआरएफ को सूचित कर दिया था। वीरवार सुबह टीम मौके पर तो पहुंच गई लेकिन रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू नहीं किया जा सका था। सुबह तक भी पांवटा साहिब मार्ग बहाल नहीं हो पाया था। रात को ही आधा दर्जन से अधिक जेसीबी मशीनों को हाइवे की बहाली के लिए तैनात कर दिया गया था, लेकिन हाईवे बहाल नहीं हो पाया। समूचे इलाके में रात भर भाग्यशाली रहे करीब 170 की आबादी को रातों-रात ही सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया। 

यह भी साफ हो गया है कि बादल फटने के बाद मलबे के साथ आई जल प्रलय में कुलदीप कुमार का घर दब गया, इसमें दो बच्चों सहित पांच लोग मौजूद थे।सुबह की जानकारी के मुताबिक 50 से 70 बीघा भूमि में पानी के तेज बहाव में तबाही मचाई है। इसमें ग्रामीणों को फसलों को भी नुकसान पहुंचा है। अंतिम जानकारी के मुताबिक स्थानीय युवाओं व पुलिस के जवानों ने सच ऑपरेशन शुरू कर दिया है। फिलहाल अभियान में कोई सफलता हासिल नहीं हुई।यह भी माना जा रहा है कि अगले चंद घंटों में जानी व माती नुकसान का आकलन कर लगा साहिब के डीएसपी मनद्राकर ने कहा कि बीती रात ही करीब 170 लोगों को सुरक्षित त्यानी पर पहुंचा दिया गया। उधर, तहसीलदार ऋषभ शर्मा ने कहा कि सुबह 8:00 बजे के आसपास सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। उन्होंने माना कि व्यापक स्तर पर तबाही हुई है। करीब 50 से 70 बीघा भूमि प्रभावित हुई है। नुकसान के आकलन को लेकर पूछे गए सवाल पर तहसीलदार ने कहा कि जायजा लेने के बाद इस अंतिम रूप दिया जा सकता है।





Post a Comment

0 Comments