Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला शिमला में दो मजदूरों ने अपने साथी को उतारा मौत के घाट

                                                 शिमला पुलिस ने किया मजदूरों के खिलाफ केस दर्ज 

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में पुलिस चौकी फागू के तहत आने वाले जगोड़ा गांव में दो मजदूरों ने अपने ही साथी को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।डीएसपी ठियोग सिद्धार्थ शर्मा ने मामले की पुष्टि की। अजय ठाकुर निवासी रेल डाकघर वियोग, तहसील ठियोग के बयान पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 302, 201 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस को दिए बयान में अजय ने बताया कि उसने जगोता गांव स्थित अपनी दोगरी की जमीन में काम करने के लिए तीन मजदूरों को रखा था।

26 जुलाई को अजय ने सूरज वर्मा गांव धनेल, डाकघर गनाव, तहसील नारायणी (उत्तर प्रदेश), बादल उर्फ कालिया, पुत्र रिजल ऋषि, गांव श्रीपुर, डाकघर, धमदा, तहसील व थाना भवानीपुर बिहार और तीसरे व्यक्ति राणा (52) को अपनी जमीन दिखाई।उसने उन्हें काम करने के लिए औजार और खाने के लिए राशन भी दिया। इसके बाद वह घर आ गया। तीन अगस्त को अपनी दोगरी में गया और देखा कि तीनों मजदूर वहाँ नहीं है। रसोई में रखन के थे। नोचा कि आपस में लड़ने के बाद मजदूर कहीं और काम करने के लिए निकल गए।

बीते दिन जब अजय सुबह दोगरी पहुंचा तो उसके चाचा ने कहा कि शायद कोई मरा हुआ जानवर मजदूरों ने फेंक दिया। है, जिस कारण बहुत बदबू आ रही है। इसके बाद अजय घर के नीचे नाले की ओर गया तो देखा कि यहां एक व्यक्ति का शव पड़ा है। अजय ने पुलिस चौकी फागू को सूचित किया।पुलिस के मुताबिक सूरज और बादल ने अपने तीसरे साथी को मारकर उसका शव नाले में फेंक दिया और खुद पंजाब के किरतपुर की ओर निकल गए, लेकिन पुलिस की मुस्तैदी से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। डीएसपी सिद्धार्थ शर्मा ने कहा कि सेब सीजन के चलते बाहरी राज्यों से बहुत से मजदूर काम करने के लिए प्रदेश में आले हैं, लेकिन लोग इसकी सूचना पुलिस को देना उचित नहीं समझते, जो दंडनीय अपराध है। उन्होंने ऐसा करने वाले लोगों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।




Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका