Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय की न्यायाधीश के घर से लाखों के गहने की हुई चोरी

                        हिमाचल उच्च न्यायालय की न्यायाधीश के अपार्टमेंट से लाखों के गहने चोरी

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

 हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय की न्यायाधीश के घर से लाखों के गहने चोरी हो गए। न्यायाधीश ज्योत्सना रिवाल दुआ के घर से सोने का एक कड़ा, सोने की चार चेन, चार जोड़ी सोने की चूड़ियां, दो लॉकेट, एक जोड़ी बालियां, पांच टॉप्स, सोने की चार अंगूठियां और 3000 यूएस डालर चोरी हुए हैं। सूचना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इनकी कीमत लाखों में बताई जा रही है।

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जिला सिरमौर के फकीर चंद निवासी शिलाई को गिरफ्तार किया है। यह वारदात छोटा शिमला थाना क्षेत्र के पेट्रोल पंप के नजदीक हाईवे पर न्यायाधीश के अपार्टमेंट में हुई। शिकायत के मुताबिक शिकायतकर्ता कुछ दिन पहले हैदराबाद और दिल्ली गई थीं। उन्होंने अपने आभूषण लकड़ी की बड़ी अलमारी के ऊपर गुप्त स्थान पर प्लास्टिक के दो पैकेट में रखे थे।इस दौरान घर पर एक नौकरानी और चपरासी था। शिकायतकर्ता ने 23 अगस्त शाम आठ बजे आभूषण और विदेशी मुद्रा को जांचा तो वह वहां नहीं मिली। घर में रखे तीन हजार डालर भी गायब थे।

 जो इनके बेटे ने इन्हें दिए थे। बेटा विदेश में रहता है। शिकायतकर्ता ने इसकी सूचना अपने एक परिचित और पीएसओ को दी। इसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई।दावा किया जा रहा है कि इससे पहले पीएसओ ने शक के आधार गहनता से चपरासी से पूछताछ की तो उसने चोरी की बात कबूली। बताया जा रहा है कि आरोपी ने पीएसओ को बताया कि चोरी किए गहने उसने बेच दिए हैं और डाॅलर को मालरोड पर बेचकर भारतीय करंसी ले ली है। उधर, पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी को अदालत में पेश किया, जहां से उसे पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपी 2019 से न्यायाधीश के घर में चपरासी का काम करता है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर जेवरों को बरामद करने में जुटी है।




Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका