Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एचपीयू में 31 अगस्त तक बढ़ी पीजी प्रवेश की तिथि

                        प्रो वीसी ने दी मंजूरी
शिमला, रिपोर्ट नीरज डोगरा
प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्नातकोत्तर डिग्री कोर्स की खाली सीटों को भरने के लिए प्रति कुलपति की विशेष मंजूरी के बाद प्रवेश की समय सीमा 31 अगस्त तक बढ़ा दी है। 
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्नातकोत्तर डिग्री कोर्स की खाली सीटों को भरने के लिए प्रति कुलपति की विशेष मंजूरी के बाद प्रवेश की समय सीमा 31 अगस्त तक बढ़ा दी है। पीजी कोर्स में 16 अगस्त को प्रवेश प्रक्रिया समाप्त होने के बाद विभागों में कक्षाएं शुरू होने का क्रम भी शुरू हो गया है। विवि के अधिष्ठाता अध्ययन प्रो. बीके शिवराम ने बताया कि जिन विभागों में पीजी कोर्स की सीटें खाली हैं, उन सीटों के लिए छात्र प्रति कुलपति की विशेष स्वीकृति के बाद ही प्रवेश ले पाएंगे। अब विशेष अनुमति लेकर आने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या कम ही रहेगी।
इसके लिए छात्र को देरी से प्रवेश लेने के लिए ठोस वजह देनी होगी, कोर्स में प्रवेश की पात्रता शर्तों और प्रक्रिया में कोई बदलाव या छूट नहीं दी गई है। विवि के विभागों ने हालांकि पीजी के प्रथम सेमेस्टर की कक्षाएं शुरू कर दी हैं, मगर प्रदेश भर में भारी बरसात से बने मुश्किल हालात और टूटी और अवरुद्ध सड़कों के कारण प्रवेश लेने वाले विद्यार्थी विवि नहीं पहुंच पा रहे हैं। वहीं, विवि की पीजी की सेमेस्टर परीक्षाओं के बीच में स्थगित किए जाने के बाद पुन: शुरू होने के कारण पुराने छात्र दूसरे, तीसरे, चौथे, पांचवें और छठे सेमेस्टर की परीक्षाओं में भी व्यस्त हैं। कक्षाओं में छात्रों की कम संख्या की यह भी एक मुख्य वजह है।

Post a Comment

0 Comments