Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला सोलन में बादल फटने से 2 घर और गौशाला मलवे में धंसी

          तीन दिन से हो रही लगातार बारिश ने मचाया कहर
सोलन, ब्यूरो रिपोर्ट
हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश ने एक बार फिर अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। जहां कई जिलों में बाढ़ भूस्खलन से खासा नुक्सान हो चूका है।
ताजा घटनाक्रम में सोलन जिला के कंडाघाट उपमंडल की ममलीग उप-तहसील के ज़डौण गांव में देर रात डेढ़ बजे बादल फटने से दो घर और एक गौशाला बहने की सुचना है।दोनों घरों में 13 लोग मौजूद थे जिनमें से पांच को जिंदा व पांच के शव बरामद किए गए है। बाकियों की तलाश जारी है। सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रेसक्यू टीम ने बचाव कार्य को शुरू किया। अभी बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है।
स्थानीय ग्राम पंचायत उप-प्रधान द्वारा अपनी जेसीबी लगाकर रोड खोलने का कार्य शुरु कर दिया है। ग्राम पंचायत जड़ाना के अन्तर्गत ईश्वर सिंह का मकान भी क्षति ग्रस्त हो गया है, जिसके सदस्य सुरक्षित घर से बाहर निकाल लिए गए है।
वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि बारिश के कारण पंचायत सायरी के ज़डौण गांव में रति राम व इसके बेटे हरनाम के दो मकान भूस्खलन के कारण क्षतिग्रस्त हो गए, जिसमे हरनाम का मकान पूरी तरह से नष्ट हो गया है।कुल 13 लोगों में से 6 लोगों को बड़ी मशकत के बाद जिंदा निकाल लिया गया है। वहीं 7 व्यक्तियों के शव निकाले गए। इनमें 4 बच्चे भी शामिल हैं। ग्रामीणों और पुलिस चौकी सायरी के जवानो की मदद से निकले गए हैं।मृतक में हरनाम उम्र 38 साल, कमल किशोर उम्र 35 साल, हेमलता 34 वर्ष, राहुल 14 साल, नेहा 12 वर्ष, गोरव 8 वर्ष, रक्षा 12 साल शामिल है। इस घटना में अतिरिक्त एक महिला कांता देवी की टांग टूट गई है, जिसे उपचार के लिए भेजा गया!एसडीएम कंडाघाट सिद्धार्थ आचार्य ने यह जानकारी दी। इसके पड़ोस के गांव जाबल में गौशाला गिरने से पांच पशु मर गए। इसके अलावा बारिश से ग्राम पंचायत जधाणा के ईश्वर सिंह का मकान भी क्षति ग्रस्त हो गया है, सभी सदस्यों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।




Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका