Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आपदा से हिमाचल की छवि हुई धूमिल

                                          अब हालात सामान्य होने पर भी हिमाचल आने से डर रहे लोग

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

हिमाचल प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा ने पर्यटन इंडस्ट्री की कमर तोड़ दी है। होटल में एक से दो फ़ीसदी बुकिंग रह गई है जबकि तबाही के बाद अब हालात सामान्य भी होने लगे हैं लेकिन पर्यटक हिमाचल प्रदेश में आने से अभी भी डर रहे हैं क्योंकि आपदा के कारण हिमाचल की छवि को काफी नुक्सान हुआ है। पर्यटन कारोबारियों ने हिमाचल में पर्यटन को पटरी पर लाने के लिए कदम उठाने की मांग की है।

टूरिज्म इंडस्ट्री स्टेक होल्डर एसोसिशन हिमाचल के अध्यक्ष मोहिंद्र सेठ ने कहा कि कोविड के समय जिस तरह से हिमाचल प्रदेश की पर्यटन इंडस्ट्री को नुक्सान हुआ था उसी तरह का ही नुक्सान इस मॉनसून में हुआ है। प्राकृतिक आपदा के कारण हिमाचल की छवि धूमिल हुई है और पर्यटक हिमाचल आने से डर रहें हैं जबकि अब हालात सामान्य हो गए हैं इसलिए सरकार को हिमाचल की छवि को सुधारने और पर्यटन को पटरी पर लाने के लिए काम करना चाहिए।

वहीं मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने कहा कि प्राकृतिक आपदा से हिमाचल को भारी नुकसान हो गया और पर्यटन कारोबार को भी भारी आघात हुआ है। वर्तमान में सरकार ने सभी पर्यटन स्थलों में रेस्टोरेशन का कार्य लगभग पुरा कर दिया है। अब हालात सामान्य हो चुके हैं बिजली, पानी, और सभी मुख्य सड़कें खुल गई हैं । इसलिए पर्यटकों को अब घबराने की जरुरत नहीं है पर्यटक बेझिझक हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्थलों में घूमने आ सकते हैं। सरकार भी पर्यटन को पटरी पर लाने के लिए कदम उठा रही है।



Post a Comment

0 Comments