Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नगरी कलून्ड में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत बनाई गई प्लास्टिक प्रबंधन इकाई का हुआ उद्घाटन

पालमपुर, रिपोर्ट 
ग्राम पंचायत नगरी कलून्ड में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत बनाई गई प्लास्टिक प्रबंधन इकाई का उद्घाटन उपायुक्त कांगड़ा  निपुण जिंदल ने किया। इस मौके पर उनके साथ हैं ए डी सी सौरव  जस्स्ल, एस डी एम पालमपुर अमित गुलेरिया  ,वीडियो भवारना भानु प्रताप ठाकुर  ,तहसीलदार पालमपुर सार्थक शर्मा  मौजूद रहे । 
प्रधान नरेंद्र भट्ट ने आए हुए मुख्य अतिथियों का टोपी शॉल  और समृति चिन्ह देखकर स्वागत किया ।  प्रधान नरेंद्र भट्ट ने  मुख्य अतिथि निपुण जिंदल का जोरदार स्वागत किया लोग बारिश में ही उनके इंतजार में खड़े रहे और समस्त जनता ने हार पहनाकर स्वागत किया । प्रधान नरेंद्र भट्ट ने बताया कि इस यूनिट को स्थापित करने में उन्हें कई मुश्किलों से गुजरना पड़ा लेकिन जो लक्ष्य निर्धारित कर लिया था उससे पीछे हटना नामुमकिन था  और इस कार्य में को संपूर्ण करने के लिए पंचायती राज विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों और खास कर मेरी पंचायत की समस्त जनता ने मेरा पूरा सहयोग किया  ।  
 इस मौके पर एडीसी सौरभ जस्सल ने कहा कि ग्राम पंचायत नगरी कलून्ड जिस तरह से कार्य कर रही है उस तरह से पंचायत को राष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ने में अधिक समय नहीं लगेगा  बशर्तें गांव के लोग भी स्वच्छता में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें और प्रधान का स्वच्छता रखने में सहयोग करे । 
इस पंचायत का नाम बाहर शान से लिया जाता है और हम पूरी पंचायत को शुभकामनाएं देते हैं कि आने वाले समय में पंचायत को राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त हो  । इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री निपुण जिंदल जी ने इस कार्य के लिए प्रधान नरेंद्र भट्ट और समस्त पंचायत को बधाई दी और असबासन  दिया  कि इसके संचालन में पंचायत को किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी  । 
उन्होंने कहा कि पूरे जिला कांगड़ा की 814 पंचायतों में केवल नगरी कलून्ड पंचायत में ही प्लास्टिक प्रबंधन इकाई लगाई गई है और यह इकाई पंचायत घर की ही बिल्डिंग के साथ में साथापित की गई हैं इस तरह यह पूरे प्रदेश में अपने आप में एक अनूठा उदाहरण है । इस पंचायत का दौरा केंद्र के  माननीय सांसदों की टीम ने भी किया है इसके साथ उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर के पंचायतों के प्रतिनिधि भी इस पंचायत का दौरा लगातार कर रहे हैं । 
इस मौके पर उपायुक्त महोदय ने पंचायत के स्वच्छता के कार्य के लिए डेढ़ लाख रुपए देने की घोषणा की । पंचायत को भूमि संबंधी जो परेशानियां आ रही हैं उनका निपटारा 3 महीने के अंदर कर दिया जाएगा ताकि भविष्य में पंचायत के विकास कार्य में भूमि संबंधी परेशानियों का सामना पंचायत को ना करना पड़े  ।इस मौके पर प्रधान नरेंद्र भट्ट ने सभी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मान स्वरूप प्रशंशा प्रमाण पत्र  माननीय उपायुक्त महोदय के करकमलों द्वारा वितरित किए। प्रधान नरेंद्र भट्ट ने कहा कि मेरी पंचायत में जिन भी सरकारी अधिकारी या कर्मचारी ने अपनी अधिकतम और उत्कृष्ठ सेवाएं प्रदान की है उन्हे उपायुक्त महोदय से सम्मान मिलना सबके लिए गौरव की बात है। इसमें आईपीएच विभाग से किशोरी लाल , देशराज ,राजेंद्र कुमार ,अशोक कुमार  जेई, प्यार चंद  ,पीडब्ल्यूडी से एसडीओ अभय कोली , जोंडू राम, पंकज सूद, विनोद कुमार , ब्लॉक ऑफिस से बीडीओ भानु प्रताप और  सभी अधिकारी और कर्मचारी , आईवीआरआई पालमपुर से डॉ गौरखमल , डॉ बीरबल , रंजीत शर्मा , रंजू शर्मा ,  बिजली विभाग से एसडीओ प्रवीण कपूर  , जेई सुरजीत बलोरिया  ,राजेश कुमार ,  किशोरी लाल , मदन लाल ,कमल सिंह , एग्रीकल्चर से अंकित पठानिया , वेटरनरी से शशी कुमार  ,  डॉक्टर विनय , विनोद कुमार  , हेल्थ डिपार्टमेंट से  डॉक्टर नितिन वालिया , रितिका और  सभी आशा वर्कर  ,आंगनबाड़ी की सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सुपरवाइजर , रेवेन्यू से तहसीलदार सार्थक शर्मा  , कानूनगो विरेंद्र कुमार , पटवारी राजेश कुमार , लेखराज  ,अनिल शर्मा  , लेबर डिपार्टमेंट से जिला रोजगार अधिकारीअक्षय कुमार  , प्रवेश कुमार  , पुलिस डिपार्टमेंट से एसएचओ संदीप कुमार  , हेड कांस्टेबल पूजा सूद  , फॉरेस्ट विभाग से रेंजर ऑफिसर यशपाल  , अविनाश चौधरी  ,  इंडस्ट्री डिपार्टमेंट से सौरभ सेतिया , नीरज गुप्ता  , रवि ठाकुर , रवि धीमान  ,एजुकेशन डिपार्टमेंट से गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल  के सभी स्टाफ मेंबर  ,समाजसेवी त्रिलोक बाबा  पंचायत के सभी मेंबर और कर्मचारी इत्यादि सभी विभागों के होनहार और मेहनती कर्मचारियों और अधिकारियों को सम्मानित किया।

Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध