Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सावन मेलों में श्रद्धालुओं की सुरक्षा एवं सुविधा का

                          किशोरी लाल ने मंदिर से खीरगंगा घाट तक रोशनी की सुविधा के भी निर्देश दिए 

बैजनाथ,रिपोर्ट रितेश सूद 

ऐतिहासिक  शिव मंदिर बैजनाथ में सावन माह के दौरान लगने वाले मेले के समय श्रद्धालुओं को कोई दिकत न हो इसके लिए सीपीएस किशोरी लाल ने अधिकारियो को उचित निर्देश दिए,उन्होंने मंदिर के साथ लगते खीर गंगा घाट का दौरा भी किया। बैजनाथ में सावन माह में 17 जुलाई से 14 अगस्त  तक सोमवार के पांच मेलों का आयोजन होगा।

किशोरी लाल ने कहा कि  सावन माह के दौरान शिव मंदिर बैजनाथ में हजारों श्रद्धालु दर्शन करने यहां पहुंचते हैं। उन्होंने अधिकारियों को मेले के दौरान यहां आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा के लिये विशेष प्रयास करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मंदिर आने वाले श्रद्धालु बिनवा नदी के किनारे  खीर गंगा घाट पर स्नान करने के उपरांत शिव के मंदिर में पूजा अर्चना करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भारी बरसात के चलते विनबा नदी का जल स्तर बढ़ने  से श्रद्धालुओं  को स्नान करने में असुविधा न हो इसके लिये विशेष प्रबंध करने के बात कही।

  उन्होंने मंदिर से खीरगंगा घाट तक रोशनी की सुविधा के भी निर्देश दिए । उन्होंने खीर गंगा घाट में स्नानगार, पार्किंग,  सुरक्षा के लिये अतिरिक्त पुलिस फ़ोर्स, पीने के पानी एवं  अन्य मूलभूत सुविधाओं के लिये अधिकारियों को निर्देश दिए,इसके उपरांत किशोरी लाल ने  बैजनाथ में लोगों की समस्याओं का निपटारा किया।  सीपीएस ने अधिकतर समस्याओं का मौके पर समाधान कर दिया। उन्होंने अधिकारियों को जन समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर  निराकरण करने के आदेश दिए, ताकि लोगों को राहत प्राप्त हो सके।

 किशोरी लाल ने कहा कि प्रदेश में लगातार हुई बारिश से बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र में  भी काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि हलके में सड़कों, बिजली और पेयजल योजनाओं को काफी नुकसान हुआ है। इसके अतिरिक्त बैजनाथ के दूर-दराज क्षेत्र छोटा भंगाल क्षेत्र में सड़कों को नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि वे स्वयं हालात पर नजर रखे हुए हैं और उपमंडल के अधिकारियों को सभी सड़कों, पेयजल और बिजली इत्यादि को बहाल करने के लिये निर्देश जारी किए गए हैं।


Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका