Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लाहौल से रोहतांग दर्रा होकर मनाली के लिए बहाल हुआ रुट

                                          पर्यटक आज से लाहौल से मनाली रोहतांग दर्रा होकर जा सकेंगे 

कुल्लू,रिपोर्ट ओमप्रकाश ठाकुर 

लाहौल स्पीति प्रशासन ने आज से रोहतांग दर्रा वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल कर दिया है। पिछले सात महीन से इस रूट पर गाड़ियों की आवाजाही बंद थी, जिसे बीआरओ ने खोल दिया है। आज से पर्यटक लाहौल से रोहतांग दर्रे से होकर मनाली जा सकेंगे। इससे पहले लाहौल घाटी के लोग अटल टनल से होकर मनाली का सफर तय कर रहे थे। 

लाहौल स्पीति विधायक रवि ठाकुर ने कहा उन्होंने प्रशासन से आग्रह किया था कि जल्द से जल्द इस मार्ग को बहाल किया जाए। उनके आग्रह पर लाहौल स्पीति प्रशासन ने लाहौल की तरफ से रोहतांग दर्रे को वाहनों की वाजाही की के लिए बहाल कर दिया है। विधायक ठाकुर ने कहा पर्यटन की दृष्टि से भी यह मार्ग काफी महत्वपूर्ण है। देश-विदेश के सैलानी हर साल हजारों की संख्या में रोहतांग दर्रे के दीदार के लिए पहुंचते हैं। ऐसे में पर्यटक लाहौल के तरफ से भी रोहतांग दर्रे के दीदार कर सकेंगे। 

उन्होंने कहा सैलानियों और राहगीरों की सुरक्षा का भी यात्रा के समय पुरा ध्यान रखा जाएगा। इसके लिए पुलिस प्रशासन को उचित कदम उठाने के लिए कहा गया है। आज से लाहौल की तरफ से वाहनों के लिए रोहतांग दर्रा बहाल कर दिया जाएगा। बता दें कि रोहतांग दर्रा बीते 7 माह से वाहनों की आवाजाही के लिए बंद था। ऐसे में अब बीआरओ ने 'खोल दिया गया है। वहीं, मनाली से कोठी होते हुए परमिट के माध्यम से सैलानी रोहतांग दर्रा पहुंच रहे हैं, लेकिन लाहौल घाटी से अब लोग रोहतांग दर्रा होकर भी मनाली आ सकते हैं। इससे पहले लाहौल घाटी के लोग अटल टनल के माध्यम से मनाली का सफर तय कर रहे थे। ऐसे में कोकसर से आने वाले लोगों को मनाली पहुंचना आसान होगा। 

Post a Comment

0 Comments