Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नगरोटा बगबां की सभी पंचायतों का समग्र विकास होगा सुनिश्चित: बाली

पंचायत प्रतिनिधियों के साथ विकास को लेकर संवाद कार्यक्रम किया आरंभ

विकास कार्यों की गुणवत्ता तथा समय पर पूर्ण करने के दिए निर्देश  
नगरोटा,रिपोर्ट 
नगरोटा विधानसभा क्षेत्र की सभी पंचायतों का समग्र विकास सुनिश्चित किया जाएगा इस के लिए पंचायत प्रतिनिधियों तथा आम जनमानस की आपसी सहमति के साथ ही विकास की कार्य योजना तैयार की जाएगी। यह उद्गार पर्यटन निगम के अध्यक्ष, कैबिनट रैंक आरएस बाली ने सोमवार को बीडीओ कार्यालय परिसर में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ संवाद कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास में पंचायत प्रतिनिधियों का अहम योगदान रहता है तथा पंचायत प्रतिनिधियों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रिर्यान्वयन में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए नगरोटा विधानसभा क्षेत्र में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ संवाद कार्यक्रम आरंभ किया गया है।
    

उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है इसके साथ ही विकास कार्यों को समयबद्व पूरा करने के लिए भी कारगर कदम उठाए जाएंगे। बाली ने कहा कि ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि पंचायत प्रतिनिधियों की समस्याओं का त्वरित निदान सुनिश्चित किया जाए इसके साथ ही विकास कार्यों की नियमित तौर पर निरीक्षण भी किया जाए।
   उन्होंने कहा कि गांवों में लोगों की जरूरतों के हिसाब से विकास का मॉडल तैयार किया जाएगा इसमें सभी लोगों के सुझाव भी लिए जाएंगे ताकि लोगों के जीवन यापन में सुधार हो सके।

  उन्होंने कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों तथा पंचायत सचिवों, तकनीकी सहायकों को आपसी समन्वय के साथ  विकास कार्यों को पूर्ण करने की दिशा में कदम आगे बढ़ाने चाहिए। उन्होंने ग्रामीण विकास अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पंचायत स्तर पर विकास कार्यों को निपटाने में किसी भी तरह की ढिलाई नहीं की जाए।  इस कार्यक्रम के पहले चरण में नगरोटा विस क्षेत्र की 26 पंचायतों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया था अन्य पंचायतों के प्रतिनिधियों को मंगलवार तथा बुधवार को पंचायत सचिवों, पंचायत सहायकों तथा ग्रामीण रोजगार सेवकों के साथ बैठक आयोजित की जाएगी जिसमें पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा उठाई गई समस्याओं की समीक्षा की जाएगी। इस अवसर पर एसडीएम मुनीष कुमार, विकास खंड अधिकारी राजेश सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध