Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

किसानों ने समझा खेती में ड्रोन का महत्व: कुलपति प्रो.एच.के.चौधरी

           कृषि विज्ञान केंद्रों और किसान प्रथम परियोजना द्वारा अंगीकृत किसानों ने दर्ज करवाई उपस्थिति

पालमपुर,रिपोर्ट प्रवीण शर्मा 

चौसकु हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय के सभागार में आयोजित दो दिवसीय ड्रोन कॉन्क्लेव में कृषि विज्ञान केंद्रों और किसान प्रथम परियोजना के तहत अंगीकृत किसानों ने नवीनतम तकनीकों को जाना।कुलपति प्रो.एच.के. चौधरी ने बताया कि दो दिवसीय इस कार्यक्रम में देश की नामी ड्रोन निर्माता कंपनियों के प्रतिनिधियों ने किसानों और विद्यार्थियों की जिज्ञासाओं को शांत करते हुए उन्हें उपयोगी जानकारी प्रदान की। 

उन्होंने बताया कि कृषि में आने वाला समय में ड्रोन की उपयोगिता को किसानों ने समझ लिया है। यहीं कारण है कि कृषि विज्ञान केंद्रों तथा किसान प्रथम परियोजना के तहत अंगीकृत लगभग पचास किसानों ने दो दिवसीय कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। किसानों ने कार्यक्रम में कंपनियों के प्रतिनिधियों से अपनी जिज्ञासाओं का समाधान करते हुए पहाड़ी क्षेत्रों में ड्रोन किस प्रकार अपनी भूमिका निभाएगा उसे विस्तार से समझा।

उन्होंने कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों में किसानों के लिए ड्रोन किस प्रकार अपनी उपयोगिता दर्शा सकता है उसके लिए प्रदेश सरकार के डिजीटल टैक्नोलजी एंड गर्वनैंस विभाग ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था।  किसानों ने कुलपति प्रो.एच.के.चैधरी का उनके लिए इस कार्यक्रम में शैक्षणिक भ्रमण की व्यवस्था करने के लिए आभार व्यक्त किया।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका