Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अग्निहोत्री जी चिन्तपूर्णी मन्दिर के साथ साथ शिखर पहाड़ी पर स्थित सिद्ध शक्तिपाठ मां आदि हिमानी चामुण्डा के प्राचीन मन्दिर को भी वैष्णो देवी मंदिर की तर्ज पर बनाओ :- प्रवीन कुमार

पालमपुर, रिपोर्ट 
अग्निहोत्री जी चिन्तपूर्णी मन्दिर के साथ साथ शिखर पहाड़ी पर स्थित सिद्ध शक्तिपाठ मां आदि  हिमानी चामुण्डा के प्राचीन मन्दिर को भी वैष्णो देवी मंदिर की तर्ज पर बनाओ यह शब्द प्रवीन कुमार पूर्व विधायक ने जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहे। उन्होंने कहा की प्रदेश के उप मुख्यमन्त्री मुकेश अग्निहोत्री ने एक बड़ा ब्यान दिया है कि माता चिन्तपूर्णी मन्दिर को वैष्णो देवी मंदिर की तरह बनाया जाएगा । 
इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने कहा कि  अग्निहोत्री जी केबल ऊना के नहीं बल्कि पूरे हिमाचल प्रदेश के उप मुख्यमन्त्री हैं। ऐसे में मुकेश जी कांगड़ा का भी विशेष कार्यक्रम बनाकर सबसे पहले सिद्ध शक्ति पीठ माता आदि हिमानी चामुण्डा के प्रचीन मन्दिर के दर्शन करें । जहां धोलाधार के आंचल में स्थित इस मन्दिर के अलौकिक अर्थात अदभुत नजारे साथ ही सामने टिमटिमाते खुबसूरत बर्फीले पहाड़ एवं धोलाधार को बहुत ही नजदीक देखकर स्वयं उप मुख्यमन्त्री अनुभव करेंगे कि पहले कोन सा मन्दिर माता वैष्णो देवी की तर्ज पर बनना चाहिए । 
पूर्व विधायक ने उप मुख्यमन्त्री जी के ध्यानार्थ यह भी लाना चाहा है कि वी आई पी के लिए इस मन्दिर तक यात्रा को सुगम बनाने के लिए बतौर विधायक उन्होंने चामुण्डा मन्दिर के पास डाढ व शिखर पहाड़ी पर स्थित आदि हिमानी चामुण्डा मन्दिर के नजदीक हैली पैड बनवाये थे। तदुपरांत यहाँ बाकायदा हैली टैक्सी ( हैलीकॉप्टर  ) सेवा शुरू करवाई थी । जिसे कि सत्ता परिवर्तन के बाद बन्द कर दिया गया था। अव वैसे भी माननीय मुख्यमन्त्री सुखविन्दर सिंह सुक्खू के कांगड़ा को पर्यटन की राजधानी बनाने की घोषणा की है। ऎसे में इस घोषणा की शुरुआत इस पावन एवं पवित्र कार्य से करके इस मन्दिर को भी वैष्णो देवी की तर्ज पर जिला कांगड़ा का सबसे बड़ा पर्यटन उधोग बनाने का संकल्प लें ।

Post a Comment

0 Comments

350 पदों के लिए चालकों की भर्ती शुरू एचआरटीसी में