Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विधान सभा फतेहपुर व इंदौरा के सीमांत क्षेत्र में बिजली खेल रही है आँख-मिचोली

                                 बिजली आपूर्ति दिन में दर्जनों बार बिना किसी घोषणा के काटी जा रही है 

इंदौरा,रिपोर्ट शम्मी धीमान 

विधान सभा फतेहपुर व इंदौरा के सीमांत क्षेत्र स्थाना से लेकर रे, टटवाली, डूहग, रियाली, नंगल, बहादपुर,  बडूखर,  भोग्रवां,  राजगीर, लंबी पट्टियां, पलाखी आदि लगभग 25 गांव की विद्युत व्यवस्था उपमंडल विद्युत रे के अंतर्गत आती है जबकि इस व्यवस्था को संभालने का जिम्मा मात्र चंद कर्मचारी ही संभाल रहे हैं।

पिछले लगभग डेढ़ हफ्ते से बिजली की आंख मिचौली इस कदर बनी हुई है कि न तो रात को चैन है और न दिन में।बिजली आपूर्ति दिन में दर्जनों बार बिना किसी घोषणा के काटी जा रही है। इन दिनों अत्यधिक गर्मी होने के कारण कई बार तो विद्युत उपभोक्ताओं को पूरी रात भर बिजली न होने के कारण छोटे बच्चों के साथ घरों से बाहर टहलते हुए रात गुजारना पड़ रही है।

ताजा मामला मल्हार गांव का है जहां आज क्षेत्र के लोगों ने इकट्ठे होकर बिजली विभाग के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया वह बिजली विभाग के खिलाफ नारे लगाए। मलाल गांव के दुकानदारों का कहना है कि बिना बिजली के खाद्य वस्तुएं खराब हो रही हैं व विद्युत के सहारे अपना रोजगार चलाने वाले दुकानदारों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दुकानदार जैसे ही सुबह अपनी दुकानें खोलते हैं बिजली मानो उनकी राह देख रही हो और अपनी आंख मिचौली वाला रंग दिखाना शुरू कर देती है। एक आध दिन छोड़ दिया जाए तो हर रोज लगभग 15 से 20 कट लगाए जा रहे हैं जिससे आम जनमानस के साथ-साथ किसान, व्यापारी व घर पर गृहणियां परेशानी के आलम में हैं।प्रकाश चंद, शेर सिंह, अरुण कुमार, संजीव शर्मा, अशोक कुमार, उत्तमचंद, बीना देवी, राधा देवी, सीमा देवी, दीपक आदि का कहना है कि वह क्षेत्र में बिजली की समस्या से अत्यधिक परेशान हैं मजबूरन उन्हें आज बिजली विभाग के खिलाफ रोष व्यक्त करना पड़ा।

दूसरी तरफ इस संदर्भ में जब बिजली विभाग के सहायक अभियंता गुरनाम सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया की इस समय क्षेत्र में धान की फसल को अत्यधिक पानी चाहिए होता है जिस कारण कृषि की मोटर दिन रात चलती है जिससे अत्यधिक लोड बढ़ जाता है व फ्यूज ट्रिप करने का सिलसिला चलता रहता है।इसके अलावा मंड क्षेत्र में व्यास में अत्यधिक बहाव के कारण कुछ खंभे भी बहे हैं इसलिए सेक्शन लाइन को कई बार काटना पड़ रहा है।


Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध