Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बैजनाथ में वर्षा से अब तक 55 करोड़ 75 लाख के नुकसान का अनुमान

                                                 आपदा प्रभावितों को तुरंत राहत पहुंचाना सुनिश्चित करें

बैजनाथ,रिपोर्ट जोनी खान 

मुख्य संसदीय सचिव (कृषि, पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज,) किशोरी लाल  ने कहा कि भारी वर्षा के कारण  बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र  सड़कों, भवनों, पेयजल एवं सिंचाई योजनाओं, विद्युत, कृषि और बागवानी क्षेत्र में 55 करोड़ 75 लाख  रुपये का नुकसान आंका गया है।

सीपीएस ने कहा कि बैजनाथ उपमंडल में लोक निर्माण विभाग को अभी तक 9 करोड़ 66 लाख रुपये से अधिक, जल शक्ति विभाग को 17 करोड़  55 लाख रूपये से अधिक, विद्युत बोर्ड का लगभग 59, लाख रुपये  और बरोट सब डिवीजन का लगभग 7 लाख  से अधिक नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग, विद्युत बोर्ड तथा अन्य सम्बद्ध विभागों की क्षतिग्रस्त योजनाओं को युद्ध स्तर पर ठीक किया जा रहा है। मुख्यमंत्री  सुखविंदर सिंह सुक्खू  के निर्देश पर प्रभावित लोगों को समयबद्ध सहायता सुनिश्चित बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भविष्य में आपदाओं से अधिक प्रभावी तरीके से निपटने के लिए योजनाबद्ध कार्य कर रही है। 

 उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसानों, बागवानों, छात्रों एवं रोगियों की सुविधा के लिए क्षतिग्रस्त मार्गों को तुरंत बहाल करें। उन्होंने लो वोल्टेज समस्या के निवारण के लिए विद्युत बोर्ड के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने बाधित सिंचाई और जलापूर्ति योजनाओं को शीघ्र सुचारू करने और इस सम्बन्ध में विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसके उपरान्त मुख्य संसदीय सचिव ने 1करोड़   25 लाख की लागत से बने लोक निर्माण विभाग कर्मचारी आवास श्रेणी -2 का का लोकार्पण किया।



Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका