Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आखिर 24 साल की शहादत के उपरांत खुल की गया शहीद कैप्टन सौरव कालिया के नाम का नर्सिंग कालेज :- प्रवीन

पालमपुर, बलजीत शर्मा 
आखिर 24 साल की शहादत के उपरांत खुल की गया शहीद कैप्टन सौरव कालिया के नाम का नर्सिंग कालेज  यह प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने कहा कि शहादत के 24 वर्षों के उपरांत आखिर विवेकानंद मेडिकल इन्स्टिच्यूट पालमपुर स्थित होल्टा के तत्वाधान में कारगिल युद्ध के प्रथम शहीद कैप्टन सौरव कालिया के नाम पर प्रस्तावित नर्सिंग कालेज खुल ही गया । इस निर्णय पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए जहाँ पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ‌ने पूर्व केन्‍द्रीय मन्त्री श्री शान्ता कुमार जी का आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया है वहीं शहीद के परम पूजनीय माता डा विजया कालिया व पिता डा एन के कालिया  को तहेदिल से बधाई दी है। 
पूर्व विधायक का कहना है यह प्रदेश भाजपा के निर्माता एवं पूर्व मुख्यमन्त्री शान्ता कुमार  का ही दृढ़ संकल्प था जो 24 वर्ष पहले शहीद के परम पूजनीय माता - पिता को बेटे के सर्वोच्च बलिदान पर डाढस बाँधते हुए किये वायदे के तहत दिग्गज भाजपा नेता ने पूरा किया । पूर्व विधायक ने श्री शान्ता कुमार जी की एक ओर दृढ़ इच्छा शक्ति का उदाहरण देते हुए कहा यही नहीं कुछ अर्सा पूर्व जव प्राकृतिक के कहर ने इन्ही शहीद सौरव कालिया के नाम पर बने सौरव वन विहार को तहस नहस करके रख दिया था तो उस समय बोलने वालों ने  शान्ता कुमार जी के विरुद्ध क्या कुछ नहीं बोला । 

यहाँ तक कि विधान सभा की उच्च स्तरीय समिति ने यहाँ मोका पर प्रभावित स्थल का निरिक्षण करके क्या क्या टिप्पणियां तक दर्ज की बावजूद इसके यह  शान्ता कुमार का ही धैर्य संयम सब्र व प्रभाव था जिसके कि चलते पुन: इसका जीर्णोद्धार कर आज इसे फिर पालमपुर का सबसे  खूबसूरत पर्यटन स्थल बना कर रख दिया ।

Post a Comment

0 Comments