Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल में इस बार की बरसात में अभी तक 170 लोगों की मौत

                       जयराम ठाकुर,कहा की सरकार को आपदा को लेकर बैठक कर तैयारियां करनी होती है

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

हिमाचल में इस बार की बरसात में अभी तक 170 लोगों की मौत हो चुकी है. करोड़ों की क्षति हुई है. जिसकी भरपाई करने में लम्बा वक़्त लगेगा. विपक्ष के नाते भाजपा हिमाचल सरकार की हर संभव मदद करने में लगी है. बाबजूद इसके सुक्खू सरकार विपक्ष पर राजनीति करने का आरोप लगा रही है जो दुर्भाग्यपूर्ण है. ये बात नेता विपक्ष पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता में कही है!

जयराम ठाकुर,कहा की सरकार को आपदा को लेकर बैठक कर तैयारियां करनी होती है. इस बार सुक्खू सरकार ने बैठक ही नही की. संकट के लिए सरकार जिम्मेदार है. सरकार की पास घर गंवा चुके लोगों के लिए टेंट तक नही है. जरूरी सुविधाएं तक सरकार प्रभावितों का मुहैया नही करवा पा रही है. केंद्र हिमाचल की दिल खोल कर मदद कर रहा है. वह स्वयं दिल्ली गए व मदद मांगी है. केंद्र ने राहत के लिए हिमाचल को 364 करोड़ की दो किस्त जारी की है. जो अमूमन दिसंबर में जारी होती थी. केंद्र की तरफ़ से NDRF, आर्मी टीमें भेजी गई. बाबजूद इसके मुख्यमंत्री का ये कहना की केंद्र मदद नही कर रहा है दुर्भाग्य पूर्ण है !

राजनीति की शुरुआत सत्ता दल से हुई है. राहत राशि बांटने पर भेदभाव किया जा रहा है. नितिन गडकरी से मिले उन्होंने त्रासदी का जायज़ा लेने स्वयं 1अगस्त हो हिमाचल प्रदेश आ रहे है. आपदा के बीच हेलिकॉप्टर में मंत्री CPS और सलाहकार मुख्यमंत्री के साथ घूमते नज़र आए. उन्होंने सेल्फी सोशल मीडिया में डाली तो पता इसका चला. श्रेय लेने के लिए यहाँ तक कहा की आर्मी ने हाथ खड़े कर दिए तो मंत्री उनको निकाल लेकर आए. आर्मी पर ये बयान दुर्भाग्यपूर्ण है!

सेब सीजन में सड़कों की खस्ता हालत है, पर्यटन व्यवसाय औंधे मुँह गिर गया है. सरकार के बीच आपसी तालमेल नही है चारों तरफ़ अव्यवस्था है. लोगों को राहत देने के बजाए राजनीति करना ठीक नही है. विक्रम दित्य सिंह पलटू है अपनी बातों से पलटना ठीक नही जरूरत से ज्यादा बोलना ठीक नही है.मुख्यमंत्री को मदद के लिए दिल्ली केंद्र सरकार के पास जाना चाहिए था प्रधानमंत्री से लेकर अन्य मंत्रियो से मिलना चाहिए था जिसकी उन्होंने आज तक जहमत नही उठाई!



Post a Comment

0 Comments