Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

स्व. कंवर हरिसिंह की तीसरी पुण्यतिथि के अवसर पर रोटरी क्लब पालमपुर ने अन्नापूर्णा प्रकल्प के तहत 15 जरूरतमंद विधवाओं को किया राशन वितरित

पालमपुर, रिपोर्ट 
रोटरी जिला 3070 के वरिष्ठ सदस्य एवं रोटरी के सर्वोच्च सेवा पुरस्कार "सर्विस अबव सैल्फ" से पुरस्कृत स्व.कंवर हरिसिंह की तीसरी पुण्यतिथि के अवसर पर रोटरी क्लब पालमपुर ने अन्नापूर्णा प्रकल्प के तहत 15 जरूरतमंद विधवाओं को राशन वितरित किया। क्लब ने रोटरी भवन पालमपुर में आयोजित कार्यक्रम में 15 चयनित मेहनतकश महिलाओं को राशन किटस प्रदान की। इस अवसर पर रोटरी क्लब पालमपुर के प्रधान रिशी संग्राय व सचिव अजय सूद तथा जिला 3070 के पूर्व रोटरी गवर्नर सुनील नागपाल ने स्वर्गीय कंवर हरिसिंह के रोटरी मूवमेंट में दिए गए अभूतपूर्व योगदान को याद किया। 
उन्होंने कहा कि कंवर हरि सिंह ने रोटरी क्लब के माध्यम से गरीब व जरूरतमंद लोगों की भरपुर सेवा की। उन्होंने ऊना में रोटरी क्लब के माध्यम से क्षेत्रीय अस्पताल में ब्लड बैंक की स्थापना की,वहीं रेडक्रास व रोटरी क्लब के साथ मिलकर फिजियोथैरेपी सेंटर चलाया। ऊना में रोटरी चौंक,ईसपुर में आरवीसी अस्पताल,धुसाड़ा में रोटरी आई अस्पताल के निर्माण में उनका योगदान कभी भुलाया नही जा सकता। इसके अलावा ऊना के ईसपुर में विश्व की पहली आरवीसी की स्थापना कर नया इतिहास रचा। उन्होंने कहा कि रोटरी के माध्यम से अनेको हैल्थ शिविरों का आयोजन किया।उन्होंने कहा कि स्व.कंवर हरि सिंह ने पीडि़त मानवता की सेवा में अपना सारा जीवन लगा दिया। उन्होंने छात्राओं की उच्च शिक्षा के लिए ऊना में कन्या महाविद्यालय शुरू किया,जिसे अब सरकार ने अधिग्रहीत कर लिया है। विधवाओ के लिए हर माह फ्री राशन,विद्यार्थियों को छात्रवृति,बीमार रोगियों को आर्थिक मदद,दिव्यांगों की मदद के लिए शिविरेों का आयोजन,लड़कियों के लिए प्रशिक्षण संस्थान जैसे अनेकों जनहित के कार्य नि:स्वार्थ भाव से चलाए। उन्होंने कहा कि स्व.कंवर हरिसिंह के दिखाए मार्ग पर चलकर समाज सेवा के कार्यो को लगातार आगे बढ़ाएगें।
15 राशन किट्स रोटरी सदस्यो द्वारा स्पांसर की गई वही नॉन रोटेरियन ने भी एक राशन किट एक वर्ष के लिए भेंट की। 

इस अवसर पर स्वर्गीय  कुँवर हरि सिंह के सपुत्र मनोज कुँवर ने रोटरी क्लब को उनके जीवन मे लिखे अभिनन्दन ग्रन्थ की पुस्तक भी भेंट की।
 
इस अवसर पर रोटरी प्रधान ऋषि संग्राराय,सचिव अजय सूद,विकास वासुदेवा,वरिंदर पाल सिंह,रोटेरियन विनय शर्मा,कौस्तुब गोयल,मनोज कुँवर,संजीव बाघला,डॉ विवेक शर्मा,डॉ चंद्रशेखर,वाई एस धालीवाल,चंद्रशेखर,बिपिन अवस्थी,डॉ जतिंदर पाल्,सुरिंदर मोहन,विजय नागपाल,राजित चित्रा,साहिल चित्रा,डॉ वरिंदर कुमार शर्मा,अजित बाघला,सूची दीक्षित,पंकज जैन,तुषार,आरके शर्मा,डॉ अरुण व्यास,डॉ राजेश सूद,केके शर्मा,पंकज जैन,संदीप राणाडॉ विवेक शर्मा कपिल सूद,सतीश शर्मा व एसपी अवस्थी, सीमा चौधरी,गोपाल सूद,सुभाष जगोता उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका