Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

समर फेस्टिवल के तहत माल रोड पर हो रहे कार्यक्रम

                               शिमला के माल रोड पर दिख रही विभिन्न राज्यों की संस्कृति की झलक

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में शिमला का अंतर्राष्ट्रीय  समर फेस्टिवल का आगाज हो चुका है जहां रात में एक तरफ अंतर्राष्ट्रीय समर फेस्टिवल की सांस्कृतिक संध्याएं लोगो के मन को मोहित कर रही है वहीं  दिन में शिमला के ऐतिहासिक मॉल रॉड रिज मैदान पर बाहरी राज्यो से आए कलाकार की प्रस्तुतियां  भी लोगो को आकर्षित कर रही है ।बाहरी राज्यो के कलाकारों द्वारा पारंपरिक भेषभूषा में नृत्य किए जा रहे है। 

शुक्रवार को राजधानी शिमला में ऐतिहासिक मॉल रोड पर राजस्थानी ,हरियाणा और पंजाब से आए कलाकारो ने अपनी संस्कृति का प्रदर्शन किया ,  जिसमे राजस्थान का प्रसिद्ध चकरा नृत्य , पंजाब का भंगड़ा नृत्य इत्यादि प्रमुख रहे  ।  इन कलाकारों के नृत्य को देख कर  आस पास ही से शिमला के माल रोड से गुजर रहे राहगीरों के कदम थम गई और इनकी कला का आनंद लेते हुए नजर आए। खास कर पर्यटको के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। नृत्य को देखने के लिए भीड़ उमड़ रही है।


समर फेस्टिवल की दूसरे दिन नाटी किंग कुलदीप धमाल मचाएंगे।इसके अलावा स्थानीय एवं प्रदेश के अन्य जिलों के कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। दूसरी सांस्कृतिक संध्या में विधायक शिमला शहरी हरीश जनारथा मुख्य अतिथि होंगे और संध्या का मुख्य आकर्षण नाटी किंग कुलदीप शर्मा होंगे। अन्य कलाकारों में काका राम ठाकुर एवं गीता भारद्वाज भी शामिल प्रस्तुति देंगे। इसके अलावा स्कूलों के छात्रो के कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

Post a Comment

0 Comments