Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

द हंस फाउंडेशन द्वारा पंजाला पंचायत में स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर एंटीनेटल स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन

 बैजनाथ ब्लॉक की पंजाला पंचायत में द हंस फाउंडेशन संस्था द्वारा  स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर एंटीनेटल स्वास्थ शिविर का आयोजन किया गया

बैजनाथ,रिपोर्ट रितेश सूद 

बैजनाथ ब्लॉक की पंजाला पंचायत में द हंस फाउंडेशन संस्था द्वारा  स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर एंटीनेटल स्वास्थ शिविर का आयोजन किया गया । द हंस फाउंडेशन की स्थापना सन 2009 में हुई। इस संस्था के संस्थापक भोले जी महाराज, माता मंगला, श्वेता रावत और मनोज भार्गव हैं। 

यह संस्था प्रदेश में अप्रैल माह 2022 से 40 मोबाइल मेडिकल यूनिट की सहायता से गांव -2 में जाकर लोगों को निशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करवा रही है। आज के जागरूकता शिविर मे  71  लाभर्थियों ने भाग लिया । इस जागरूकता शिविर में संस्था के सामाजिक सुरक्षा अधिकारी राजेश , नूपुर , लैब टेकनीशियन मीनाक्षी , फार्मासिस्ट अमोल सूद , ड्राइवर तिलक मौजूद रहे और स्वास्थय विभाग से सुपरवाइजर जय किशोर,डॉक्टर जीलोट , कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर शिवानी  काजल और आशा कार्यकर्ता और ग्राम पंचायत के प्रधान मौजूद रहे । संस्था और विभाग ने मिलकर लोगो को इस जागरूकता शिविर के माध्यम से लोगों को जैसे महत्व पूर्ण शरीर के अंग को कैसे स्वस्थ रखना है उसके बारे में लोगों को अवगत करवाया। इस शिविर में 71 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई ।जिसमे की 30 गर्भवती महिलाओं में खून की कमी पाई गई।



Post a Comment

0 Comments

 लगेज पॉलिसी में किस तरह का हुआ संशोधन