Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नगर पंचायत जवाली में पेजल समस्या गहरा गई

                                                           टैंकरों से पानी मंगवाकर भर रहे हैं

ज्वाली,रिपोर्ट राजेश कतनौरिया 

नगर पंचायत जवाली के अधीन वार्ड नं-सात व वार्ड नं-तीन में पेजल समस्या गहरा गई है। वार्डों के वाशिंदे पानी की बूंद-बूंद को मोहताज हो चुके हैं। दूरदराज से पानी लाने को मजबूर हैं। न तो पीने की टंकियों में पानी है और न ही टॉयलेट की टंकियों में पानी है। नहाने, कपड़े धोने, पशुओं को पिलाने के लिए पानी नहीं है। कभी पांच दिन के बाद पानी मिल रहा है तो कभी 10 दिन बाद पानी की सप्लाई आ रही है।

 नलके शोपीस बनकर रह गए हैं। टैंकरों से पानी मंगवाकर भर रहे हैं। लोगों ने कहा कि मात्र 20-30 मिनट पानी मिलता है जिसमें प्रेशर कम होने के कारण दो-तीन बाल्टी ही भर पाती हैं। अब इस पानी का प्रयोग पीने के लिए करें या खाना बनाने के लिए, यह लोगों को समझ नहीं आता है। वर्तन धोने को पानी नहीं है। अब तो लोग डिस्पोजल प्लेटों में खाना खाने को मजबूर हो रहे हैं। लोगों ने कहा कि नगर पंचायत में जल शक्ति विभाग पानी के बिल देना नहीं भूलता है जबकि पानी की सप्लाई देना भूल जाता है। बुद्धिजीवियों ने कहा कि अगर पानी की समस्या का हल न हुआ तो खाली वर्तन लेकर विभागीय कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा। कृषि एवं पशुपालन मंत्री चंद्र कुमार का भी खाली घड़े लेकर स्वागत किया जाएगा। 

उन्होंने मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सूक्खु, जल शक्ति मंत्री मुकेश अग्निहोत्री, कृषि एवं पशुपालन मंत्री चंद्र कुमार व जल शक्ति विभाग से मांग की है कि पेयजल समस्या से निजात दिलाई जाए। इस बारे में जल शक्ति विभाग जवाली के अधिशाषी अभियंता अजय शर्मा ने कहा कि फिलहाल गर्मियों में जलस्तर कम होने के कारण यह समस्या आ रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही समस्या का समाधान किया जाएगा। 

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका