Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

राजकीय महाविद्यालय जोगिंदर नगर में विश्व योग दिवस मनाया गया

                                            यह कार्यकर्म एनसीसी  ईकाइ द्वारा आयोजन किया गया

जोगिंदर नगर,रिपोर्ट जतिन लटावा 

राजकीय महाविद्यालय जोगिंदर नगर में विश्व योग दिवस 2023 का एनसीसी  ईकाइ द्वारा आयोजन किया गया जिसमें योगा विशेषज्ञ एवं रिटायर्ड लेक्चरर श्री रोशन लाल शर्मा जी ने विश्व योग  दिवस 2023 की थीम "वासुदेव कटुम्बकम् के लिए योग" के माध्यम से - कैसे योग हमारे निजी जीवन में शारिरिक एवं मानसिक रूप से हमें विकसित करता है के बारे मे अपने विचार रखे।

 उन्होंने एनसीसी कैडेट्स को विभिन्न प्रकार के योगासन एवं प्राणायाम करवाए तथा इनके लाभों से अवगत कराया तथा योगा करने के सही तरीके सिखाये । इस अवसर पर उन्होंने योग से संबंधित सभी पहलुओं पर प्रकाश डाला व सभी को अपनी सेहत तथा स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया। और साथ ही एनसीसी कैडेट्स से आह्वान किया कि वे सभी योग को अपने व्यक्तिगत जीवन से जोडे व समाज को " करो योग रहो निरोग" के प्रति जागरूकता लाने के लिए एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाएं। 

इस अवसर पर महाविद्यालय की एनसीसी इकाई के एसोसिएट एन सी सी फिसर लेफ्टिनेंट डॉ समजीत सिंह ठाकुर, एसोसिएट प्रोफेसर डॉ धर्मवीर  सिंह एवं रिटायर्ड एसोसिएट प्रोफेसर  रविन्द्र सिंह , प्रो दिनेश भी विश्व योग दिवस पर विशेष रूप से उपस्थित रहे और उन्होंने भी योगा एवं प्राणायाम् किया । इसमें कुल 42 एनसीसी कैडेट्स ने भाग लिया।


Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका