Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मानसून सीजन में आपदा से निपटने के प्रबंधों की हुई समीक्षा

 जिला-उपमंडल स्तर पर 24 घंटे खुले रहेंगे आपदा कंट्रोल रूम, विभागों में स्थापित हो बेहतर आपसी समन्वय

धर्मशाला,रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

आगामी मानसून सीजन में आपदा प्रबंधन से संबंधित तैयारियों की समीक्षा के लिए आज बुधवार को उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। डीसी ऑफिस में आयोजित इस बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया तथा सभी एसडीएम वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक से जुड़े।

उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि मानसून सीजन में आपदाओं से निपटने के लिए जिला तथा उपमंडल स्तर पर स्थापित कंट्रोल रूम 24 घंटे खुले रहेंगे ताकि आपदा से त्वरित प्रभाव से निपटा जा सके। उन्होंने कहा कि आपदा से निपटने के लिए आवश्यक उपकरण भी उपमंडल स्तर पर उपलब्ध करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि आपदा के समय में त्वरित और प्रभावी एक्शन के लिए सभी विभाग बेहतर आपसी समन्वय बनाकर रखें।

 डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि आपदा या अन्य घटनाओं से निपटने के लिए जिले में आपदा प्रबंधन में लगे जवानों का प्रशिक्षण करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में जिले के 25 एसडीआरएफ जवानों के लिए पांग क्षेत्र में बेसिक स्विमिंग कोर्स आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके बाद प्रशासन द्वारा इन जवानों को डीप डाइविंग कोर्स के लिए कोलकाता भेजा जाएगा।


Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका