Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कुल्लू में सूत्रधार वर्षगांठ का शुभारम्भ 21 जून से

  तीन दिवसीय उत्सव में प्रतियोगिताओं के अलावा संस्था के कलाकारों की ओर से भी रंगारंग प्रस्तुतियां होगी 

कुल्लू,रिपोर्ट ओमप्रकाश ठाकुर 

सूत्रधार कला संगम कुल्लू की कार्यकारिणी की बैठक सोमवार को सूत्रधार भवन सरवरी में संस्था अध्यक्ष दिनेश सेन की अध्यक्षता में हुई। इसमें लाल चंद प्रार्थी कलाकेंद्र और देवसदन कुल्लू में 21 से 23 जून तक आयोजित किए जाने वाले 42वें सूत्रधार वर्षगांठ उत्सव की तैयारियों पर चर्चा की गई।दिनेश सेन ने कहा कि लाल चंद प्रार्थी कलाकेंद्र और देवसदन में युवा प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के लिए इस बार भी 42वें सूत्रधार वर्षगांठ उत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

 इसमें स्थानीय पाठशालाओं के लिए सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। इसमें लोकनृत्य, समूह नृत्य, समूह गान, लघु नाटक, प्रिंसेस सूत्रधार, फैशन शो, लोकगीत, फिल्मी गीत तथा वाद्यवृंद की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इस तीन दिवसीय उत्सव में प्रतियोगिताओं के अलावा संस्था के कलाकारों की ओर से भी रंगारंग प्रस्तुतियां दी जाएगी। 

कार्यक्रम के समापन समारोह में वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। कहा कि भव्य आयोजन के लिए संस्था के कलाकारों तथा सदस्यों ने तैयारियां जोरों शोरों से शुरू कर दी हैं। संस्था के महासचिव एवं लोकनृत्य प्रभारी सुंदर श्याम ने बताया की भाषा एवं संस्कृति विभाग शिमला की ओर से शिमला ग्रीष्मोत्सव 2019 के दौरान तीन से छह जून तक राज्य स्तरीय लोक नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिला स्तरीय लोकनृत्य प्रतियोगिता में प्रथम आए सूत्रधार कला संगम के कलाकार पांच जून को कुल्लवी नाटी की प्रस्तुति देंगे। 

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका