Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

12 जून को होने वाली बाल सत्र में सुंदरनगर की जानवी बनी मुख्यमंत्री

                                     विश्व बाल दिवस के उपलक्ष पर यह सत्र आयोजित किया जा रहा है

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

हिमाचल विधानसभा में राजस्थान के बाद 12 जून को एक दिवसीय बाल सत्र का आयोजन किया जा रहा है। विश्व बाल दिवस के उपलक्ष पर यह सत्र आयोजित किया जा रहा है। इस बाल सत्र में 17 साल से कम आयु के 68 बच्चे भाग ले रहे हैं। सुंदरनगर की दसवीं में पढऩे वाली जानवी का चयन मुख्यमंत्री के लिए हुआ है। यह बच्चे हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग के तत्वाधान में 3 माह तक चले बच्चों की सरकार कैसी हो, अभियान के तहत चुने गए हैं।

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने बताया कि बाल सत्र के लिए 68 में से 63 बच्चे हिमाचल के चयनित हुए हैं, जबकि पांच बच्चे अन्य राज्यों के हैं। बाल सत्र में मुख्यमंत्री समेत मंत्री व सदस्य भी मौजूद रहेंगे। अध्यक्ष ने कहा कि बच्चों के मनोबल को बढ़ाने के लिए व देश के उज्ज्वल लोकतंत्रिक भविष्य की नींव रखने के लिए बाल सत्र का आयोजन किया जा रहा है।  बच्चों की एंट्रीज देशभर के कुल 9 राज्यों से आई थी, जिनमें हिमाचल, राजस्थान, पंजाब, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, असम, बिहार शामिल थे। आखिरी चरण में बच्चों द्वारा उठाए गए मुद्दों की अहमियत एवं सुझावों की जरूरत के आधार पर 68 बच्चों का चयन किया गया है। सत्र के लिए 40 लड़कियों व 28 लड़कों का चयन हुआ है। 

बाल सत्र में सुंदरनगर की जानवी मुख्यमंत्री की भूमिका में नजर आएगी। जानवी ने वर्तमान परिदृश्य में राजनीति पर अपने विचार रखे और आज के समय में राजनेताओं और सरकारों को किस तरह से काम करना चाहिए, इस पर भी अपनी राय रखी। जानवी ने कहा कि राजनीति में पढ़े-लिखे लोग आने चाहिए, ताकि देश व प्रदेश को ईमानदारी से आगे बढ़ाया जा सके। हालांकि जानवी राजनीति में न जाकर आईपीएस बनना चाहती है।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका