Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ब्यास में डूबने से युवक की मौत


बडूखर/अश्विनी चौधरी
पुलिस चौकी रे के अंतर्गत ग्राम पंचायत रियाली में एक स्टोन क्रेशर के करीब 50  मीटर की दूरी पर गहरे पानी में डूबने से एक युवक की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मृतक गुरमीत सिंह पुत्र स्वर्ण सिंह निवासी पराल तहसील इंदौरा से संबंध रखता था।
युवक अपने बुआइया के गुजर जाने के बाद शोक में पहुंचा था और अन्य लोगों के साथ आज वह जैसे ही कपड़े धोने के लिए दरिया पर पहुंचे तो कपड़े धोने के बाद वह अन्य युवाओं के साथ पानी में उतर गया और नहाने लगा।
 एकाएक वह गहरे पानी में पहुंच गया जहां से अन्य युवाओं ने उसे बचाने की भरसक कोशिश की लेकिन कुछ लोगों द्वारा दरिया के बीच जेसीबी मशीनों की सहायता से खनन के चलते गहरे होल बन चुके हैं जिसमें यह युवक फस गया। बाकी लोगों ने उसे बचाने के लिए भरसक प्रयत्न किए परंतु उसे बचाते बचाते जब वह खुद भी डूबने लगे तो उन्होंने अपना आप बचाना ही मुनासिब समझा और उनकी नजरों के सामने ही युवक पानी के आगोश में समा गया।
 ज्ञात रहे कि पिता की आंखों के सामने यह 19 वर्षीय युवा पानी के आगोश में समा गया और पिता अवैध खनन को अंजाम देने वाले लोगों को कोसता रह गया।
लोगों द्वारा इस युवा के डूबने का कारण आसपास के क्षेत्र के लोगों द्वारा भारी मात्रा में भारी मशीनरी के साथ दरिया में किया गया अवैध खनन है जिसमें खनन माफिया द्वारा 20 से 25 फुट तक गहरे गड्ढे दरिया के बीचो-बीच खोदे गए हैं और प्रशासन मूकदर्शक बनकर मात्र खानापूर्ति के लिए कभी कभार दस्तक देता है और इसी में ही अपनी इतिश्री मान लेता है।
 जबकि लोगों का कहना है कि यह युवा, प्रशासन व क्षेत्र के खनन माफिया के तालमेल के कारण डूबा है, अभी और न जाने कितनी जिंदगियां प्रशासन व खनन माफिया मिलकर क्षेत्र के लोगों की लेने वाले है।
2 घंटे की भारी मशक्कत के बाद स्थानीय लोगों द्वारा युवक के शव को गहरे पानी में तलाशा गया और पुलिस के पहुंचने से मात्र कुछ समय पहले ही युवक को पानी से निकाल लिया गया।

 मौके पर चौकी प्रभारी भजन जरियाल ने पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नूरपुर भेजने का इंतजाम किया और भावी कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।

Post a Comment

0 Comments