Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एसडीएम की अध्यक्षता में बाबा बालक रूपी मंदिर प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित

 एसडीएम की अध्यक्षता में बाबा बालक रूपी मंदिर प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित, लिये कई अहम निर्णय 

जोगिन्दर नगर,रिपोर्ट जतिन लटावा 

बाबा बालक रूपी मंदिर गरोडू प्रबंधन समिति की बैठक प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम जोगिन्दर नगर कृष्ण कुमार शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में जन कल्याण, मंदिर विकास, श्रद्धालुओं के लिए सुविधाएं जुटाने तथा मंदिर की आय सृजन बारे कई अहम निर्णय लिए गए।

इस बात की पुष्टि करते हुए बाबा बालक रूपी मंदिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम कृष्ण कुमार शर्मा ने बताया कि बाबा बालक रूपी मंदिर प्रबंधन समिति बैठक में श्रद्धालुओं के लिए नई सुविधाएं जुटाने, जन कल्याण तथा मंदिर विकास को लेकर कई अहम निर्णय लिए गए हैं। उन्होने बताया कि अब बाबा बालक रूपी मंदिर गरीब बेटियों की शादी में मददगार बनेगा। जिसके तहत इस क्षेत्र की तीन ग्राम पंचायतों निचला गरोडू, दारट बगला तथा जलपेहड़ में गरीब बेटियों की शादी पर मंदिर की ओर से राशन जिसमें चावल, दाल इत्यादि शामिल है उपलब्ध करवाया जाएगा। मंदिर परिसर में स्थाई वाहन पार्किंग करने पर अब प्रतिमाह 500 रुपये शुल्क लेने का भी निर्णय हुआ है। इसके अलावा मंदिर परिसर में रेहड़ी-फहड़ी लगाने वालों से भी अब प्रतिमाह 500 रुपये शुल्क लिया जाएगा।

बैठक में मंदिर हॉल के ऊपर छत डालने, लाइब्रेरी के लिए अलमारियां व पुस्तकें खरीदने, नवनिर्मित कमरों के लिए फर्नीचर इत्यादि खरीदने तथा मंदिर आरती के लिए इलेक्ट्रिक घंटी इत्यादि खरीदने का भी निर्णय लिया गया है। इसके अलावा मंदिर की वेबसाइट को भी जल्द निर्मित किया जाएगा ताकि लोगों को इंटरनेट के माध्यम से मंदिर बारे संपूर्ण जानकारी उपलब्ध हो सके। साथ ही बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर के इतिहास एवं इससे जुड़ी लोककथा को भी जल्द मंदिर परिसर में एक बोर्ड के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा।

एसडीएम ने कहा कि बाबा बालक रूपी मंदिर जोगिन्दर नगर क्षेत्र का एक प्रमुख आस्था का केंद्र हैं। प्रतिवर्ष हजारों श्रद्धालु बाबा जी के दर्शनार्थ यहां पहुंचते हैं। ऐसे में श्रद्धालुओं के लिए मंदिर परिसर में बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध हो सके इस दृष्टि से भविष्य में भी अहम निर्णय लिए जाएंगे। इसके अलावा आषाढ़ माह में आयोजित होने वाले बाबा के मेले बारे भी विस्तृत विचार विमर्श किया गया।

 

Post a Comment

0 Comments