Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एकल नारियों ने समस्याओं को लेकर किया मंथन

                                      द्रंग की दारट बगला पंचायत में त्रैमासिक बैठक का आयोजन

पधर,रिपोर्ट सोनिका ठाकुर 

एकल नारी शक्ति संगठन की त्रैमासिक बैठक में महिलाओं ने प्रदेश की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार की जमकर प्रशंसा करते हुए 6 माह के कार्यकाल को जनहितैषी करार दिया।संगठन की त्रैमासिक बैठक विकास खंड द्रंग की ग्राम पंचायत दारट बगला में पंचायत प्रधान जगदीश चंद की अध्यक्षता में हुई। जिसमें लगभग तीन दर्जन से अधिक महिलाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।

बैठक में एकल नारी शक्ति संगठन जिला अध्यक्ष मीना शर्मा ने महिलाओं को संगठन की गतिविधियों के बारे में विस्तार से अवगत करवाया। इसके साथ ही संगठन की आवश्यकता क्यों पड़ी। इस विषय पर विस्तार से चर्चा की गई। संगठन के उद्देश्यों के बारे में भी प्रकाश डाला। मीना शर्मा ने कहा कि एकल नारी संगठन की समस्याओं के निराकरण को लेकर प्रदेश की सुखविंदर सिंह सरकार ने बेहद संजीदगी से कार्य शुरू किया है। वार्षिक बजट में भी एकल महिलाओं के हितों को लेकर विशेष प्राथमिकता दी गई है। 

उन्होंने सरकारी योजनाओं के तहत एकल महिलाओं को मिलने वाली सुविधाओं के सरलीकरण की मांग प्रदेश सरकार से उठाई।इस दौरान एकल महिलाओं की आजीविका, संगठन की सदस्यता और पंजीकरण आदि मुद्दों को लेकर चर्चा की गई। वहीं भविष्य की कार्ययोजना भी तैयार की गई।इस दौरान बबली, मीना, कमला, लता, रमा, सवेरो, उर्मिला, रसीलु, नारो, सकीना, रूमला आदि कार्यकर्ता भी मौजूद रही।


Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका