Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

केंद्रीय प्राधिकरण को भेजा है जूलॉजिकल पार्क का मास्टर ले आउट प्लान

         130 करोड़ का अंतरराष्ट्रीय स्तर का कन्वेंशन सेंटर, जिले के साथ साथ प्रदेश के लिए होगा लाभकारी

धर्मशाला,रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

प्रबोध सक्सेना ने बनखंडी में करीब 180 हेक्टेयर भूमि पर बन रहे जूलॉजिकल पार्क की प्रगति की समीक्षा की। परियोजना का ‘मास्टर ले आउट प्लान’ तैयार कर स्वीकृति के लिए केंद्रीय जूलॉजिकल प्राधिकरण को  भेजा गया है।बता दें, मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने बजट भाषण में कांगड़ा जिले को पर्यटन राजधानी बनाने की घोषणा के साथ ही 300 करोड़ रुपये से बनखंडी में चिडि़याघर (वृहद जूलॉजिकल पार्क) के निर्माण की बात कही थी। जूलॉजिकल पार्क के निर्माण का कार्य तीन चरण में किया जाएगा। इसमें पहले चरण में 60 करोड़ रुपये व्यय किए जाएंगे।

मुख्य सचिव ने केंद्रीय विश्वविद्यालय के निर्माण में राज्य सरकार की ओर से अपेक्षित कार्यों की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने जल शक्ति विभाग तथा विद्युत बोर्ड के अधिकारियों को विश्वविद्यालय परिसर में बिजली-पानी की व्यवस्था से संबंधित कार्यों को 15 जून तक पूर्ण करने को कहा। केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों ने बताया कि अप्रैल 2024 तक देहरा में विश्वविद्यालय के 6 अकादमिक और प्रशासनिक ब्लॉक का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

बैठक में जिलाधीश डॉ. निपुण जिंदल ने मुख्य सचिव को जिले की विकास परियोजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी तथा उनके दिशा निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित बनाने का भरोसा दिया।बैठक में मुख्य वन संरक्षक देवराज कौशल, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी रोहित राठौर, जिला पर्यटन अधिकारी विनय धीमान, एसडीएम धर्मशाला धर्मेेश रमोत्रा, सहायक आयुक्त सुभाष गौतम सहित विभिन्न विभागों के प्रमुख उपस्थित रहे।


Post a Comment

0 Comments