Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

राजकीय माध्यमिक विद्यालय बोचिंग में हिमाचल संस्कृत अकादमी शिमला के माध्यम से संस्कृत प्रतियोगिता का आयोजन

 राजकीय माध्यमिक विद्यालय बोचिंग में हिमाचल संस्कृत अकादमी शिमला के माध्यम से उच्चतर शिक्षा उप निदेशक मण्डी के निर्देशानुसार संस्कृत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

जोगिन्दर नगर,रिपोर्ट जतिन लटावा 

आज दिनाँक 12-05-2023 को चौहार घाटी के राजकीय माध्यमिक विद्यालय बोचिंग में हिमाचल संस्कृत अकादमी शिमला के माध्यम से उच्चतर शिक्षा उप निदेशक मण्डी के निर्देशानुसार संस्कृत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

संस्कृत की इस प्रतियोगिता में चार भिन्न-भिन्न संस्कृत प्रतियोगिताएं संस्कृत भाषण, संस्कृत गीतिका, संस्कृत श्लोकोच्चारण, संस्कृत मंत्रोच्चारण की प्रतियोगिताएं करवाई गई जिसमें विद्यालय के बच्चों ने बड़े जोश के साथ भाग लिया। भाषण प्रतियोगिता में पलक , आशीष और राधिका ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया। श्लोकोच्चारण प्रतियोगिता में प्रतिज्ञा, राधिका प्रथम, पलक द्वितीय, पृथीराज तृतीय रहा।संस्कृत गीतिका प्रतियोगिता में राधिका, पलक प्रथम, प्रतिज्ञा द्वितीय, मधु तृतीय रहीं .संस्कृत वैदिक मंत्रोच्चारण में आशीष प्रथम, अक्षय द्वितीय, उपलक्ष तृतीय स्थान पर रहा।

संस्कृत अध्यापक विवेक शर्मा ने इस प्रतियोगिता को करवाने के लिए हिमाचल संस्कृत अकादमी शिमला का आभार व्यक्त किया और कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं होने से बच्चों का संस्कृत के प्रति रुझान बढ़ेगा और इनका सर्वांगीण विकास होगा क्योंकि बच्चों को एक नया मंच मिलेगा। विद्यालय स्तर पर प्रथम रहने वाले बच्चों का चयन जिला स्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है अब ये बच्चे जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। मुख्याध्यापक संजीव कुमार ने विजेता बच्चों को  शुभकामनाएं दी और जिला स्तरीय प्रतियोगिता के लिए अग्रिम बधाई दी। इस अवसर पर विद्यालय अध्यापक बुद्धि प्रकाश और मल्टी टास्क वर्कर ज्ञान चन्द भी उपस्थित रहे।


Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका