Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मौसम के चलते केदारनाथ यात्रा के रजिस्ट्रेशन पर लगी 3 मई तक रोक

      केदारनाथ धाम में पल-पल मौसम का मिज़ाज़ बदल रहा है , बारिश और बर्फबारी के कारणवर्ष काफी ठण्ड हो गयी है 

उत्तराखंड,ब्यूरो रिपोर्ट 

उत्तराखंड राज्य के रुद्रप्रयाग में मौसम के बदलते मिज़ाज़ को देखते हुए रुद्रप्रयाग के डीएम मयूर दीक्षित ने केदारनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों का रजिस्ट्रेशन 3 मई तक के लिए स्थगित कर दिया है। और साथ ही तीर्थयात्रियों को मौसम की जानकारी लेने के बाद आगे की यात्रा करने की अपील भी की है।  

केदारनाथ धाम में लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी के कारण यात्रा प्रभावित हो रही हैं। जिला प्रशासन की ओर से अब तीर्थयात्रियों को केदारनाथ धाम जाने से रोका जा रहा है। साथ ही धाम में हो रही बर्फबारी के कारण परेशानियां बढ़ने लगी हैं। ऐसे में पुलिस और जिला प्रशासन की ओर से तीर्थयात्रियों को यात्रा पड़ावों पर रोक कर सुरक्षित स्थानों पर ठहरने की अपील की जा रही है।


 गौर हो कि रुद्रप्रयाग डीएम मयूर दीक्षित ने केदारनाथ में खराब मौसम और बर्फबारी के चलते केदारनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों का रजिस्ट्रेशन 3 मई तक के लिए रोक दिया है। उन्होंने कहा कि मौसम ठीक होने पर पंजीकरण के संबंध में निर्णय लिया जाएगा।लेकिन धाम में मौसम नहीं सुधर रहा है, जिसके बाद प्रशासन ने रोक को और बढ़ा दिया गया है। पहले ये रोक 30 अप्रैल तक लगाई गयी थी , लेकिन मौसम के बड़क्ले इस रूप को देखते हुए ये तारिक और आगे बड़ा दी गयी है।

 


Post a Comment

0 Comments