Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

11 माह बाद शिमला को मिलेगा नए मेयर व डिप्टी मेयर

                             नगर निगम  महापौर व उप महापौर के लिए के लिए अहम बैठक आरंभ

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

नगर निगम शिमला  चुनाव में कांग्रेस  ने ऐतिहासिक जीत हासिल करते हुए  34 में से 24 सीटों पर जीत हासिल की है।इस बार 24 में से 14 महिला प्रत्याशी जीत कर आई हैं।इस स्थिति में नगर निगम के मेयर व डिप्टी मेयर का चयन काँग्रेस के लिए काफी पेचीदगी भरा है। 

 मेयर व डिप्टी मेयर के चयन को लेकर रविवार शाम को CM की अध्यक्षता में शाम 5 बजे ओक ओवर में बैठक आरम्भ हो गयी है और महापौर व उपमहापौर के नाम पर मन्त्रणा हो रही है।बैठक में  काँग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह सहित शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह,PWD मंत्री विक्रमादित्य  सिंह,विधायक हरीश जनारथा सहित सभी चुने हुए पार्षद बैठक में भाग ले रहे हैं।कल मेयर व डिप्टी मेयर का चुनाव है तथा 11 माह बाद शिमला को महापौर व उपमहापौर मिलेंगे।

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि आज महापौर व उपमहापौर के नामों को लेकर बैठक रखी गई है शीघ्र ही इनके नाम का खुलासा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि उनके नामों के चयन के लिए कोई समस्या नहीं है। कॉन्ग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ नगर निगम में आई है और भाजपा की गिनती डबल फिगर में भी नहीं पहुंच सकी है इसलिए मात्र कुछ घंटों की औपचारिकता शेष बचे है। उन्होंने कहा कि आज बैठक में सभी पार्षदों की राय जानी जाएगी और इस पर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह करेंगे। उन्होंने कहा कि महिलाएं भी बड़ी तादाद में जीत कर आई हैं उनका भी हक बनता है लेकिन जो अंतिम निर्णय होगा वह आलाकमान का होगा। पूर्व में भी आलाकमान द्वारा जो भी फैसले लिए गए हैं जो भी फैसला लिया जाएगा वह शिमला नगर निगम के हित में लिया जाएगा।

वहीं पंचायती राज मंत्री ने कहा सभी 24 जीते हुए प्रत्याशियों के साथ आज मुख्यमंत्री और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ने बैठक रखी है जिसमे सभी की राय जानी जाएगी और उनकी राय पर ही नाम का चयन होगा।उन्होंने कहा कि महिलाओं की समाज मे अहम भागीदारी रहती है जीते हुए पार्षद जो भी नाम मेयर व डिप्टी मेयर के लिए देंगे उस पर किसी को कोई आपत्ति नही होगी जीते हुए पार्षदों की राय पर ही नाम का चयन होगा।

Post a Comment

0 Comments