Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कुल्लू जिले के 1007 ग्राम रोजगार सेवक तीन महीने से क्र रहे है वेतन का इंतज़ार

                                                             3 महीने से विभाग के लगा रहे है चकर 

कुल्लू,रिपोर्ट ओमप्रकाश ठाकुर 

हिमाचल प्रदेश में विभिन्न पंचायतों में तैनात ग्राम रोजगार सेवक 3 माह से अपने वेतन के लिए तरस रहे हैं, लेकिन उन्हें केंद्र से पैसा ना आने की बात कहकर हर बार टाला जा रहा है। ऐसे में वेतन न मिलने के चलते ग्राम रोजगार सेवक अपने परिवार का खर्च उठाने में भी काफी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश की विभिन्न पंचायतों में ग्राम रोजगार सेवक मनरेगा के क्रियान्वयन और पंचायती राज विभाग के अन्य सेवाओं को पूरा करने में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं। 


'वेतन नहीं मिला तो होगा काम बंद': वहीं, ग्राम रोजगार सेवकों की शिकायत है कि जब उन्हें वेतन देने की बात आती है तो विभाग के अधिकारी उन्हें केंद्र सरकार से पैसा नहीं आने की बात कह कर टाल रहे हैं। ऐसे में ग्राम रोजगार सेवक वेतन न मिलने के चलते परेशान हो गए हैं। मौजूदा समय में 1 ग्राम रोजगार सेवक 3 से 4 पंचायतों का काम देख रहा है. वहीं, ग्राम रोजगार सेवक संघ ने निर्णय लिया है कि अगर उन्हें समय पर वेतन नहीं मिला तो वह काम बंद कर देंगे। हालांकि वेतन न मिलने की समस्या को लेकर उन्होंने कई बार पंचायती राज विभाग को भी सूचित किया लेकिन अभी तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है।


 हिमाचल प्रदेश में विभिन्न पंचायतों में तैनात ग्राम रोजगार सेवक 3 माह से अपने वेतन के लिए तरस रहे हैं, लेकिन उन्हें केंद्र से पैसा ना आने की बात कहकर हर बार टाला जा रहा है। ऐसे में वेतन न मिलने के चलते ग्राम रोजगार सेवक अपने परिवार का खर्च उठाने में भी काफी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश की विभिन्न पंचायतों में ग्राम रोजगार सेवक मनरेगा के क्रियान्वयन और पंचायती राज विभाग के अन्य सेवाओं को पूरा करने में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं। कोरोना काल में भी जो ग्राम रोजगार सेवक अपने काम से पीछे नहीं हटे आज वो अपने हक का वेतन पाने के लिए तरस रहे हैं। 


Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका