Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

उपमंडल जवाली के अधीन देहर खड्ड में चल रहा है अवैध तरीके से काम

         धीन देहर खड्ड किनारे स्थित मिनी हरिद्वार जवाली में रेल विभाग की जमीन पर डंगे लगाने का कार्य 

ज्वाली,रिपोर्ट राजेश कतनौरिया

उपमंडल जवाली के अधीन देहर खड्ड किनारे स्थित मिनी हरिद्वार जवाली में रेल विभाग की जमीन पर डंगे लगाने का कार्य चल रहा है लेकिन इसकी जिम्मेवारी कोई भी विभाग नहीं ले रहा है। डंगे का निर्माण करवा रहा ठेकेदार बता रहा है कि यह कार्य जल शक्ति विभाग ने लगवाया है तथा अगर जल शक्ति विभाग से जानकारी ले रहे हैं तो जल शक्ति विभाग कोई भी अवार्ड लेटर नहीं दिखा रहा है।

 रेल विभाग की जमीन पर धड़ाधड़ कार्य किया जा रहा है लेकिन रेल विभाग मौन बैठा है। देखने वाली बात यह है कि इसका कोई टेंडर नहीं लगा है तथा न ही कार्य के लिए रेल विभाग से कोई एनओसी ली गई है तो फिर कार्य कैसे हो रहा है। अब सवाल यह उठता है कि लाखों रुपए का कार्य कैसे हो रहा है तथा अगर जल शक्ति विभाग ने यह कार्य नहीं लगवाया है तो फिर यह कार्य कैसे हो रहा है तथा किसके पैसे से हो रहा है। नगर पंचायत जवाली के पूर्व पार्षद रवि कुमार ने कहा कि मिनी हरिद्वार जवाली में जिस जमीन पर डंगे लग रहे हैं वो रेल विभाग की जमीन है। उन्होंने आरोप लगाया कि जब मैं पंचायत प्रधान था तो मैंने उक्त जमीन पर काम लगाया था लेकिन रेल विभाग ने कार्य को बन्द करवा दिया था। अब रेल विभाग कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है। रवि कुमार ने बताया कि मैंने इसके बारे में रेल विभाग में शिकायत भी की है। उन्होंने कहा कि जल शक्ति विभाग जवाली से इस कार्य की आरटीआई भी ली जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर रेल विभाग ने उपरोक्त कार्य करवा रहे जल शक्ति विभाग जवाली व कार्य कर रहे ठेकेदार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की तो फिरोजपुर में इसकी शिकायत की जाएगी। उन्होंने जल शक्ति विभाग को भी चेताया है कि अगर इस कार्य का एक पैसा भी पेमेंट ठेकेदार को की गई तो इसकी शिकायत भी मुख्यमंत्री व जल शक्ति विभाग के मंत्री से की जाएगी।


इस बारे में जल शक्ति विभाग जवाली के अधिशाषी अभियंता अजय शर्मा ने बताया कि यह कार्य जल शक्ति विभाग ने लगवा रखा है। उन्होंने कहा कि हम जनता की सुविधा के लिए यह कार्य कर रहे हैं।लेकिन उन्होंने निर्माण कार्य के अवार्ड लेटर व रेलवे विभाग एनओसी बारे कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

इस बारे में रेल विभाग के सीनियर सेक्शन इंजीनियर उत्तम चंद ने कहा कि शिकायत मिलने पर गुरुवार को मैं स्वयं देहर खड्ड किनारे गया था, वहां पर रेल विभाग की जमीन पर कार्य हो रहा था जिसको रुकवा दिया गया है। उन्होंने कहा कि जब जल शक्ति विभाग को इसके बारे में पूछा गया तो जल शक्ति विभाग ने मना कर दिया और कहा कि यह कार्य मेला कमेटी ने लगवाया है। उन्होंने कहा कि उक्त जमीन रेलवे की है तथा इस पर निर्माणकार्य करने को लेकर जल शक्ति विभाग व ठेकेदार को नोटिस भेजा जाएगा तथा निर्माणकार्य करने वाले ठेकेदार पर एफआईआर कार्रवाई की जाएगी। 



Post a Comment

0 Comments