Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला ऊना की पुलिस यातायात नियमो का पालन न करने वालो पर करेगी कार्रवाई

                                       फील्ड पर उतर कर पुलिस अधिकारी करवा रहे है नियमो का पालन 

ऊना,रिपोर्ट अविनाश चौहान 

यातायात नियमो से अपनी सुरक्षा करना जरुरी है। नियम जो भी कानून द्वारा बनाये जाते है , वह  सुरक्षा के लिए ही होते है।जिससे लोग सुरक्षित रहे ,लेकिन देखा जाए तो आज कल लोग यातायात नियमो का पालन नहीं करते। और फिर किसी दुर्घटना का शिकार होने के बाद प्रशासन पर सवाल उठाये जाते है। 

ऊना पुलिस द्वारा यातायात नियमों के बारे में लोगों को जागरूक करने की कड़ी के बाद अब अगले चरण में सख्त कार्रवाई का ऐलान कर दिया गया है। इसी कड़ी में एडिशनल एसपी संजीव भाटिया और डीएसपी हेडक्वार्टर एवं पद्मश्री अजय ठाकुर पुलिस कर्मचारियों के साथ सड़क पर उतरे और नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई। पुलिस के इस विशेष अभियान में कुछ लोगों को भी चिन्हित किया गया है, जो बार बार यातायात नियमों की अवहेलना करते पाए जा रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई करने को लेकर भी खाका तैयार किया जा रहा है।

एडिशनल एसपी संजीव भाटिया ने कहा कि जिला पुलिस द्वारा यातायात नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय नागरिकों को जागरूकता अभियान के तहत ट्रैफिक रूल्स का पाठ पढ़ाया गया है, बावजूद इसके अभी भी कुछ लोग ऐसे हैं जो यातायात नियमों की अवहेलना करने से बाज नहीं आ रहे। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाने के लिए पुलिस द्वारा विशेष अभियान शुरू किया गया है।


 यातायात नियम तोडऩे वालों को अब कानून की भाषा में सबक सिखाया जाएगा। गौरतलब है कि ऊना जिला सड़क हादसों के लिहाज से पहले नंबर पर चल रहा है। हादसों का मुख्य कारण यातायात नियमों की अवहेलना ही सामने आई है। जिसके चलते पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई करने का ऐलान कर दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments