Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

धर्मपुर मेले के लिए प्रशासन ने तैयारियों को दिया अतिंम रूप

 4 अप्रैल से 9 अप्रैल तक चलेगें धर्मपुर में नलवाड़ व देव मेले ,दो दर्जन से ज्यादा देवी देवता बढ़ायेगें मेले की शोभा 

मंडी,रिपोर्ट संगीता मंडयाल 

धर्मपुर में होने जा रहे नलवाड़ व देव मेले के लिए प्रशासन ने तैयारियों को अतिंम रूप दे दिया है और इस बार मेले को अलग रूप में आगे लाने की तैयारी है । मेले में जहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों में स्थानीय कलाकारों को विशेष जगह दी जायेगी वहीं स्टार नाइट के लिए कलाकारों का चयन भी जल्दी ही किया जायेगा । 

धर्मपुर में मेले का आयोजन प्रशासन करता है और यहां मेला का आनंद लेने के लिए बड़ी दूर दूर से लोग आते है । धर्मपुर मेले को अभी तक कोई स्वरूप नहीं मिल पाया है यह मेला अभी तक न तो उपमंडल स्तरीय और न ही जिला या फिर प्रदेश स्तरीय की श्रेणी में आता है लोगों ने सरकार से मांग उठाई है कि इस मेले को इसका स्वरूप दिया जाये ताकि आने वाले समय में इस मेले की अपनी पहचान बन सके । धर्मपुर मेले में भारी संख्या में लोग आते है और यहां दो दर्जन से ज्यादा देवी देवताओं को इस बार न्योता दिया गया है जो मेले की शोभा को चार चांद लगा देंगे । बाबा कमलाहिया मेले का मुख्य आकर्षण होगें इस बार बाबा कमलाहिया को मदिंर से मेला स्थल तक अपने लाव लश्कर के साथ आयेगें और मेले में अपनी उपस्थिति दर्ज करेगें । 

मेले की शोभायात्रा शीतला माता मदिंर से हर वर्ष की भांती निकलेगी जिसमें हजारों की संख्या में लोग हिस्सा लेगें और शोभायात्रा में भाग लेगें । मेले के दौरान बाजार को भी दुल्हन की तरह सजाया जायेगा और मेले में आने वाले व्यापारियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसका भी पूरा ध्यान रखा गया है और बिजली पानी का पूरा इंतजाम किया गया है । जब इस बारे में एसडीएम धर्मपुर असीम सूद से बात की गई तो उन्होंने बताया करीब दो दर्जन से ज्यादा देवी देवताओ को न्योता दिया गया है!


Post a Comment

0 Comments