Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ग्राम पंचायत मैरा भनेई - बुसकबाड़ा मार्ग पर नाहड खड्ड के ऊपर निर्मित आधा-अधूरा पुल

 जवाली बिधानसभा क्षेत्र  के अंतर्गत ग्राम  पंचायत मैरा भनेई - बुसकबाड़ा मार्ग पर नाहड खड्ड के ऊपर निर्मित आधा-अधूरा पुल 

ज्वाली, रिपोर्ट राजेश कतनौरिया 

जवाली बिधानसभा क्षेत्र  के अंतर्गत ग्राम  पंचायत मैरा भनेई - बुसकबाड़ा मार्ग पर नाहड खड्ड के ऊपर निर्मित आधा-अधूरा पुल किसी अनहोनी घटना को अंजाम दे सकता है। लोक निर्माण विभाग जवाली द्वारा इस पुल की अनदेखी की जा रही है। पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल में नाहड़ खड्ड के ऊपर करोड़ों रुपए की लागत से निर्मित पुल वाहनों व पैदल राहगीरों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। पुल की एक तरफ फिलिंग कर दी गई है जबकि दूसरी ओर फिलिंग नहीं हुई है जिस कारण काफी गहरी खाई बनी हुई है। भनेई की तरफ से वाहन चालक!

जब बुसकबाड़ा की तरफ जाते हैं तो एक तरफ तो फिलिंग होने के कारण पुल से गुजरने की कोशिश करते हैं तथा दूसरी तरफखाई होने के कारण उसमें गिर कर चोटिल हो जाते हैं। बुद्धिजीवियों  बलवीर सिंह नरेंद्र कुमार, तरसेम सिंह, अशोक धीमान,गगन सिंह सुरजीत कुमार, कुलदीप कुमार,पवन कुमार रजिंद्र कुमार ओंकार सिंह , रविन्द्र  कुमार   ने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार ने लोगों की डिमांड पर इस पुल का निर्माण किया था। चुनाव के दौरान मंत्री चंद्र कुमार ने वादा किया था कि सत्ता संभालते ही इस पुल को पूरा कर दिया जाएगा, लेकिन जीत के बाद लोगों की इस समस्या को भूल गए हैं। वहीं बुद्धिजीवियों ने लोकनिर्माण विभाग ज्वाली एवं कृषि मंत्री चौधरी चन्द्र कुमार से मांग की है कि बरसात से पहले अधूरे पूल को पूरा करने के लिए जल्द उच्च अधिकारियों को आदेश दिए जाएं ताकि बरसात के मौसम में लोगों को मुसीबत का सामना ना करना पड़े !

जब इस बारे में लोकनिर्माण विभाग ज्वाली के अधिशाषी अभियंता रवि भूषण से बात हुई तो उन्होंने कहा कि जल्द ही टेंडर लगाकर बचे हुए कार्य को पूरा कर दिया जाएगा!जब इस बारे में कृषि मंत्री चौधरी चंद्र कुमार से बात हुई तो उन्होंने कहा कि मुझे मीडिया के माध्यम से पता चला है जल्द ही पुल को बनाकर जनता के हवाले कर दिया जाएगा !



Post a Comment

0 Comments