Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अंतरराष्ट्रीय पहलवान सोमवीर ने जीता कोटरोपी दंगल

 फाइनल मुकाबले में दिल्ली के रोहित को दी पटखनी,छोटी माली में दिल्ली के शैटी पहलवान ने नूरपुर के विजय को हराया

पधर,रिपोर्ट सोनिका ठाकुर 

पधर उपमंडल का विख्यात कोटरोपी दंगल अंतरराष्ट्रीय पहलवान सोमवीर ने जीता। उन्होंने फाइनल में दिल्ली के रोहित को मात दी। कुश्ती दंगल में लगभग 200 पहलवानों ने जोर आजमाइश की। इस दौरान एक से बढ़कर एक रोचक मुकाबले दर्शकों को देखने को मिले। पहलवानों की संख्या ज्यादा होने के चलते देर शाम को फाइनल मुकाबला हुआ।

छोटी माली का फाइनल मुकाबला दिल्ली के शैटी और नूरपुर के विजय पहलवान के बीच हुआ। जिसमें शैटी ने विजय की पीठ लगा कर माली पर कब्जा जमाया। वहीं बड़ी माली के लिए पहला सेमीफाइनल दिल्ली अंशु और रोहतक के अंतरराष्ट्रीय पहलवान सोमवीर के बीच में हुआ। जिसमें सोमवीर ने जीत दर्ज की। दूसरे सेमीफाइनल में दिल्ली के रविंद्र पहलवान ने अटारी के पहलवान बाबा को पटखनी देकर फाइनल में जगह बनाई।

बाद में अंतरराष्ट्रीय पहलवान सोमवीर और दिल्ली के रविंद्र के बीच हुए फाइनल मुकाबले में सोमवीर ने जीत दर्ज कर बड़ी माली पर कब्जा जमाया।मेला समिति द्वारा बड़ी माली के विजेता पहलवान को पंद्रह हजार और उपविजेता को बारह हजार रुपए की नकद राशि भेंट कर सम्मानित किया गया। वहीं छोटी माली के  विजेता पहलवान को इक्यावन सौ और उपविजेता को इकतीस सौ रुपए नगद राशि भेंट की गई। मेला समिति द्वारा क्षेत्र के मशहूर पहलवान रहे भादर सिंह को भी सम्मानित किया गया।इस अवसर पर मेला समिति अध्यक्ष खेम सिंह ठाकुर, शेर सिंह, देवी सिंह, मोहन सिंह, पूरन चंद, केशव राम, बीरी सिंह, हरिया राम, गोपाल सिंह, रामसहाय, संजय कुमार, नेक राम, दुर्गादत्त, परमानंद सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे। 




Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका