Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नशा माफिया के खिलाफ पुलिस विभाग द्वारा छेड़ा जाए निर्णायक अभियान

                     विधायक ने विश्रामगृह अंब में आयोजित बैठक में पुलिस विभाग को दिए निर्देश

ऊना,रिपोर्ट अविनाश चौहान 

 चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुदर्शन सिंह बबलू ने पुलिस को सख्त हिदायत की है कि नशे की तस्करी को पूरी सख्ती से रोका जाए। अगर कोई नशे के कारोबार में लिप्त पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। क्षेत्र में नशे काले कारोबार को किसी भी सूरत में बर्दाशत नहीं किया जाएगा। पुलिस विभाग शिक्षण संस्थाओं के आसपास की गतिविधियों पर भी मुस्तेदी के साथ नजर रखें। 

समाज में कई उदाहरण सामने है कि बच्चे भी नशा कर रहे हैं यह हमारे समाज के लिए शुभ संकेत नहीं है। विधायक सुदर्शन सिंह बबलू शनिवार को अंब में पुलिस अधीक्षक ऊना अर्जित सेन ठाकुर के साथ आयोजित बैठक के दौरान बोल रहे थे। बैठक में डीएसपी अंब डॉ. वसुधा सूद, थाना अंब के अतिरिक्त प्रभारी संपूर्ण सिंह, थाना प्रभारी चिंतपूर्णी रोहिणी ठाकुर भी मौजूद रहीं।

विधायक सुदर्शन सिंह बबलू की पुलिस अधीक्षक ऊना के साथ पिछले एक माह में यह दूसरी बैठक थी। उन्होंने अंब और चिंतपूर्णी में जिला के अन्य थानों के मुकाबले कम केस पकड़े जाने पर भी नाराजगी भी जताई और नशे के कारोबार जड़ से खत्म करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताते हुए पुलिस को नशा माफिया के खिलाफ निर्णायक अभियान छेड़ने की हिदायत दी। कहा कि पुलिस के इस अभियान में उनकी और सरकार की तरफ से भी पूरा सहयोग किया जाएगा। युवाओं के भविष्य से खिलबाड़ नहीं होने दिया जाएगा। कोई भी नशे के कारोबार में लिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में आई जाए। ऐसे लोगों की धरपकड़ के लिए क्षेत्र में गश्त बढाई जाए। इसके अलावा विधायक बबलू ने डीएफओ ऊना के साथ वन विभाग के अधिकारियों की बैठक भी ली। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को वन कटुओं पर भी शिकंजा कसने के निर्देश दिए हैं।

विधायक सुदर्शन सिंह बबलू ने शनिवार को विश्रामगृह अंब में आयोजित कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र के लोगों की समस्याएं भी सूनी। लोगों की अधिकतर समस्याएं पेयजल, रास्तों व बिजली से जुड़ी थी। जिनमें से अधिकतर का विधायक ने मौके पर ही निपटारा कर दिया और बाकि बची जटिल समस्याओं को संबंधित अधिकारियों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान विधायक सुदर्शन सिंह बबलू ने क्षेत्र में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों व खेल क्लबों को प्रोत्साहन के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से की गई घोषणाओं के तहत करीब तीन लाख रूपये के चेक भी वितरित किए।


Post a Comment

0 Comments