Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बोरवेल खोदने पर हारगुनैन पंचायत के लोग हुए तल्ख,विभाग नहीं माना तो होगा जन आंदोलन

          ग्रामीणों के विरोध के चलते विभाग के कर्मचारीयों ने भी वापिस जाने में अपनी भलाई समझी

जोगिन्दर नगर ,ब्यूरो रिपोर्ट 

जोगिन्द्रनगर की हारगुनैन ग्राम पंचायत के हराबाग गांव के ग्रामीणों का गुस्सा सडक पर उस समय फूटा जब ग्रामीणों को पता चला कि उनके गांव से पानी को मझारनू ले जाया जा रहा है। ग्रामीणों के विरोध के चलते विभाग के कर्मचारीयों ने भी वापिस जाने में अपनी भलाई समझी। 

हारगुनैन ग्राम पंचायत की प्रधान कला देवी ने कहा कि पंचायत को विश्वास मेें लिये बिना जल शक्ति विभाग अपनी मनमानी करने में तुला है जिसे बर्दास्त नहीं किया जायेगा। उन्होनेें कहा कि विभाग ने ना तो  पंचायत से एनओसी ली है न ही कोई आवेदन दिया है। जल शक्ति विभाग अपनी मर्जी से  यहां के पानी को मझारनू ले जाना चाहता  जिसका पंचायत के लोग विरोध कर रहे है। उन्होनें कहा कि गर्मीयों का मौसम  सिर पर है लोग इसी पानी से गुजर बसर करते है। पानी को मझारनू ले जाया जाता है तो पंचायत में पानी की किल्लत हो जायेगी  जिससे लोगों को कठिनाई का सामना करना पडेगा जिसे बर्दास्त नहीं किया जायेगा। विभाग ने अपना रवैया नहीं बदला तो जनआंदोलन किया जायेगा। 

इस अवसर पर महिला मंडल लोअर हराबाग की प्रधान रीता देवी,नागचला महिला मंडल की प्रधान मंजू देवी,पंचायत की बार्ड पंच आशा देवी,बार्ड मैम्बर धर्म सिंह,पंचायत के राकेश शर्मा,संजीव कुमार,कुलदीप ठाकुर सहित सैकडों लोगों ने विरोध प्रर्दशन में भाग लिया।जल शक्ति विभाग के सहायक अभियंता प्रकाश चंद ने कहा कि मझारनू गांव के लिये पानी पंहुचाने के लिये बोरवैल खोदा जा रहा था लेकिन गाम्रीणों इसमेें एतराज जताया है जिसकारण काम बंद करना पडा है इस बारे विभाग के उच्च अधिकारीयों को अवगत करवा दिया गया है। 


Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका