Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

गांवों में सड़क नेटवर्क को किया जाएगा मजबूत - चन्द्र कुमार

ज्वाली, राजेश कतनोरिया
प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क नेटवर्क को मजबूत बनाने पर कार्य कर रही है तथा हर एक गांव तक सड़क सुविधा उपलब्ध करवाएगी। यह बात कृषि एवं पशुपालन मंत्री चौधरी चंद्र कुमार ने बनोली पंचायत में जनसभा के दौरान कही। 
उन्होंने बताया कि बनोली-डुगलू-वासा-कोठा-हरनेरा सड़क का निर्माण नाबार्ड के तहत किया जाएगा। कृषि एवं पशुपालन मंत्री चंद्र कुमार ने कहा कि साढ़े नौ किलोमीटर लंबी इस सड़क के निर्माण पर लगभग 8 करोड़ 25 लाख रुपए व्यय किए जाएंगे जिसकी टेंडरिंग प्रक्रिया इस माह में पूरी हो जाएगी। उन्होंने बताया कि तीन किलोमीटर लंबे बरोह-बनोली-चचियां-मस्तगढ़ सड़क का निर्माण प्राथमिकता पर किया जाएगा जिसका एफआरए का मामला मंजूरी हेतु भेजा गया है। 
उन्होंने मंढोल-चचियां-राजा का तालाब सड़क के शेष कार्य को पूरा करने के लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि धन के अभाव में गरीब तबके के बच्चे उच्च शिक्षा लेने से वंचित रह जाते हैं। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सूक्खु ने बजट में ऐसे बच्चों की उच्च शिक्षा के सपने को साकार करने के लिए "मुख्यमंत्री विद्यार्थी कल्याण" योजना की घोषणा की है जिसके तहत गरीब परिवार के बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए एक प्रतिशत ब्याज पर ऋण उपलब्ध करवाया जाएगा।  उन्होंने बनोली क्षेत्र में पानी की कमी को दूर करने के लिए विभागीय अधिकारियों को बड़ी क्षमता का अतिरिक्त भंडारण टैंक बनाने के लिए शीघ्र आंकलन तैयार करने के निर्देश दिए। 

Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध