Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीमेट्री में लोग नशेड़ियों से बेहद परेशान

                       सड़क पर भवन के छज्जे की वजह से न एंबुलेंस चल पाती और न ही बड़े वाहन

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

नगर निगम शिमला के शांति विहार वार्ड: इस वार्ड में सामुदायिक केंद्र, पार्क, पार्किंग जैसी मूलभूत सुविधाएँ जनता के पास नहीं है। नगर निगम की जमीन न होने की वजह से लोगों को सुविधाएं नहीं मिल रही है। सीमेट्री के लिए जो सड़क बनी है उस पर लोक निर्माण विभाग के भवन का छज्जा आड़े आ रहा है।

पहले सड़क दुकानों से 2 से तीन फीट नीची थी लेकिन बार बार टायरिंग होने की वजह से सड़क इतनी ऊंची हो गई है कि 108 एंबुलेंस भी इस सड़क पर नहीं चल पाती है। सिर्फ छोटी गाडियां ही चल पाती है। सड़क तंग और खस्ताहाल है  स्थानीय लोगों के अनुसार वार्ड में कई नशे के अड्डे बन गए है और कब्रिस्तान क्षेत्र में नशेड़ियों की टोलियां घूमती रहती है। 

स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस तरह से विकास उनके वार्ड में होना चाहिए था वह नहींं हुआ है। लोगों का कहना है कि वार्ड में पार्किंग, डिस्पेंसरी,बच्चों के लिए पार्क की समस्या है। वार्ड में नशे की रोकथाम के लिए भी एक गुमटी बनाई जाए ताकि युवा नशे की चपेट में आने से बच सकें।शांति विहार वार्ड से भाजपा प्रत्याशी का कहना है कि वार्ड में बहुत समस्या है। वार्ड में बंदर, कुत्ते,नालियों में साफ सफाई और ड्रैनेज जैसे तमाम मुद्दे है। उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस के पार्षद 20 सालों में नही कर पाए वह भाजपा ने ढाई वर्षों में कर दिया। वहीं उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत बहुत कार्य उनके वार्ड में हुआ है। 

वहीं कांग्रेस प्रत्याशी का कहना है कि उनकी सबसे पहली प्राथमिकता नशे को रोकने के लिए रहेगी वार्ड में जिस तरह से नशा बढ़ रहा है उसकी रोकथाम  के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे। वहीं उन्होंने कहा कि वार्ड में पार्किंग की बहुत बड़ी समस्या है सड़क के दोनो किनारे वाहन खड़े रहते है जिससे यातायात सुचारू रूप से नहीं चल पाता है। वहीं उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी एक बहुत बड़ा प्राजेक्ट है लेकिन धरातल में लोगों के पैसों की बर्बादी हो रही है।



Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका