Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कोरोना का खतरा होता जा रहा है दिन प्रतिदिन ज्यादा,सुरक्षा है जरुरी

           भारत में हुए 12 हज़ार से ज्यादा मामले दर्ज ,जिसमे संक्रमित लोगो संख्या हुई 4 करोड़ के निकट 

दिल्ली,ब्यूरो रिपोर्ट 

2020 में शुरू हुआ कोरोना का खौफ जिसमे काफी लोगो ने अपनी जान गवा दी थी। आपको बता दे अब फिर से कोरोना अपने पैर पसार रहा है।  जिसमे फिर से एक डर बैठ गया है की कोरोना से कहि फिर से मौत का सिलसिला शुरू न हो जाए। लोगो से अपील की जा रही है की जिसको भी खांसी,बुखार,जुखाम है। वह व्यक्ति तुरंत अस्पताल में जा के  चेक-अप करवाए तथा संक्रमित होने पर अच्छे से अपना इलाज करवाए। और भीड़ भाड़ जगह से दूर रहे। जिससे किसी और को आपसे कोई  खतरा न हो।


भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 12,591 नए मामले सामने आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4.48 करोड़ हो गई। पिछले करीब आठ महीने समाने आए ये सर्वाधिक दैनिक मामले हैं। वहीं देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 65,286 पर पहुंच गई है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण से 40 मरीजों की मौत के बाद देश में कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 5,31,230 हो गई। इनमें 11 ऐसे लोग शामिल हैं, जिनके नाम संक्रमण से मौत के आंकड़ों का पुन: मिलान करते हुए केरल ने वैश्विक महामारी से दम तोड़ने वाले मरीजों की सूची में जोड़े हैं। 


Post a Comment

0 Comments