Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बिलिंग में हुई पैराग्लाइडिंग की प्रतियोगिता के बाद बीड़ होटल एसोसिएशन के वॉलिंटियर्स द्वारा क्लीनअप कैंप का आयोजन


बैजनाथ, रितेश सूद 
भाषा यानी बीड़ होटल एसोसिएशन के वॉलिंटियर्स द्वारा पैराग्लाइडिंग फ्री वर्ल्ड कप के बाद लैंडिंग साइट पर एक क्लीनअप का आयोजन किया गया। जानकारी देते हुए होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष सतीश अबरोल ने बताया कि क्लीनअप में लगभग 200 किलोग्राम के आसपास कचरा उठाया गया। 
प्री वर्ल्ड कप के दौरान भाषा के वालंटियर और कुछ कर्मचारी प्रतिदिन लैंडिंग और लगाए गए मंच के आसपास की सफाई करते रहे हैं। इस पूरे इवेंट के दौरान लैंडिंग से लगभग 500 किलोग्राम कचरा भाषा के द्वारा उठाया गया है।पिछले लगभग 3 माह से बंद होटलों से उठाए जाने वाले कचरे की सुविधा को भी आज से दोबारा शुरू कर दिया गया है। 

जिसमें आज लगभग 40 प्रॉपर्टीज से कचरा एकत्र किया गया है। पिछले 3 माह में भाषा ने लगभग 20 के करीब बैठके विभिन्न सरकारी विभागों के साथ की हैं। हमें खुशी है की जिला और स्थानीय प्रशासन ने इन बातों का संज्ञान लिया है और खुद एडीसी कांगड़ा यहां पर आकर वेस्ट मैनेजमेंट के बारे में हमें प्रोत्साहित कर रहे हैं। 
पोलूशन विभाग के अधिकारियों ने भी यहां आकर एक कैंप लगाकर लोगों को जागरूक किया था। हमें आशा है कि प्रशासन के सहयोग से जल्द ही हम इस बड़ी समस्या का समाधान करते हुए एक नए युग का सूत्रपात करेंगे जो पूरे प्रदेश के लिए एक मॉडल बनेगा।

Post a Comment

0 Comments