Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

द्रंग के भटोग में कल से शुरू होगा दो दिवसीय बुराड़ी मेला



शुभारंभ में विधायक पूर्ण और समापन में जिप अध्यक्ष पाल वर्मा होंगे मुख्यातिथि

स्टार कलाकार पूनम सरमायक और दीपक जनदेवा करवाएंगे दर्शकों का मनोरंजन


पधर(मंडी)। सोनिका ठाकुर
द्रंग क्षेत्र के भटोग में दो दिवसीय बुराड़ी मेला मंगलवार 25 अप्रैल से शुरू होगा। जिसमे क्षेत्र के आराध्य देव अजयपाल, देव माहूंनाग, देव पाइंदल ऋषि, माता चामुंडा, माता नागणी सहित आठ अन्य देवी देवता शिरकत करेंगे। क्षेत्र के बड़ा देव अजयपाल और माहूंनाग की अगुवाई में देवी देवताओं की भव्य शोभायात्रा के साथ ही मेले का आगाज होगा। 
द्रंग बाजार से मेला स्थल तक भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी।
मेले के शुभारंभ पर स्थानीय विधायक पूर्ण चंद ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। जबकि 26 अप्रैल को समापन में जिला परिषद अध्यक्ष पाल वर्मा मुख्यातिथि होंगे। 
दो दिवसीय मेले के दौरान विभिन्न स्कूली छात्र छात्राओं, महिला मंडलों के सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ-साथ खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। वहीं युवाओं के लिए बालीबाल और कबड्डी प्रतियोगिता मेले का मुख्य आकर्षण रहेगी। बालीबाल प्रतियोगिता की विजेता टीम को दस हजार और उपविजेता टीम को 7100 रुपए नगद राशि बतौर पुरस्कार दी जाएगी।
पंचायत के युवा प्रधान शुभम शर्मा ने कहा कि मेले में दो सांस्कृतिक संध्या का आयोजन भी किया जाएगा। जिसमें स्थानीय कलाकारों के साथ-साथ स्टार कलाकार पूनम सरमायक और कुल्लू के लोक कलाकार दीपक जनदेवा श्रोताओं का मनोरंजन करेंगे।
उन्होंने कहा कि रियासत काल के समय से मनाया जाने वाला बुराड़ी मेला यहां संसाधनों की कमी के चलते अस्तित्व खो चुका था। स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से 
लगभग 14 वर्षों बाद मेला मनाया जा रहा है। वर्ष 2018 से बुराड़ी मेला मनाए जाने की पहल शुरू हुई है। इस अंतराल के बीच दो साल कोरोना के चलते मेला नही मनाया गया।  इस बार मेले की चौथी वर्षगांठ धूमधाम से मनाई जा रही है। जिसमें स्थानीय जनता का भी भरपूर सहयोग मेला कमेटी को मिल रहा है।
दिन के समय में आयोजित किए जाने वाले महिला मंडलों के कार्यक्रम और खेलकूद प्रतियोगिता के शुभारंभ में सेवानिवृत्त डिप्टी डायरेक्टर भूप सिंह वर्मा और कार्यक्रम के समापन में पंचायत समिति सदस्य पदम सिंह बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। 
मेला समिति सचिव देशराज ने कहा कि मेले में आने वाले सभी व्यापारियों को निःशुल्क प्लॉट की व्यवस्था होगी। 
रत्न ज्वेलर एमडी राजा मल्होत्रा और उनकी धर्मपत्नी मलिका तथा मशहूर व्यवसाई वी थ्री इलेक्ट्रोनिकस एमडी विजय वर्धन स्टार नाईट में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे।

Post a Comment

0 Comments