Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विन्द्रावन में प्रस्तावित विक्रम वत्तरा वन विहार के ऊपर न हो किसी प्रकार की राजनीति: प्रवीन

पालमपुर,रिपोर्ट
पालमपुर के पूर्व विधायक ने मुख्यमन्त्री से किया आग्रह विन्द्रावन में प्रस्तावित विक्रम वत्तरा वन विहार के ऊपर न हो किसी प्रकार की राजनीति यह प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने मुख्यमन्त्री  सुखविन्दर सिंह सुक्खू  का ध्यान समाज सेवा में समर्पित इन्साफ संस्था द्वारा सौरव वन विहार की तर्ज पर विन्द्रावन में प्रस्तावित विक्रम वत्तरा वन विहार की ओर दिलाते हुए कहा है कि कम से कम पालमपुर के इस महान बीर योद्धा परमवीर चक्र विजेता के नाम पर किसी प्रकार की राजनीति नहीं होनी चाहिए । 
पूर्व विधायक ने मुख्यमन्त्री महोदय को अवगत करवाना चाहा है कि 28 अगस्त 2020 को कोरोना महा संकट के दौरान नियमों का पालन करते हुए इन्साफ संस्था ने अपना तृतीय वन महोत्सव आर्किट रिजॉर्ट के सभागार में बतौर मुख्य अतिथि  पूर्व मुख्यमन्त्री शान्ता कुमार व शहीद विक्रम बत्तरा के परम पूजनीय माता पिता जी एल बत्तरा व  मति कान्ता वत्तरा की गरिमामयी उपस्थिति में मनाया । 
यहाँ प्राकृतिक के आपार सौन्दर्य से भरपूर साथ लगते जंगल में जहाँ पौधा रोपण किया गया उस स्थल का नाम विक्रम बत्तरा वाटिका रखा गया । इस कार्यक्रम के दौरान संस्था के प्रतिनिधियों ने मुख्य अतिथि के समक्ष इस स्थल को सौरव वन विहार की तरह विक्रम वत्तरा वन विहार बनाने का आग्रह किया । परिणामस्वरूप  इन्साफ संस्था की प्रस्तावना के ऊपर वन मण्डल अधिकारी डा नितिन पाटिल ने कडी मेहनत के साथ डी पी आर तैयार की ओर इस तरह  शान्ता कुमार  की दृढ़ता से अनुशंसा पर चली कार्यवाही के चलते तत्कालीन मुख्यमन्त्री  जय राम ठाकुर जी ने 1 करोड 99  लाख 8 हजार व केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण मन्त्री  भूपेन्द्र सिंह यादव  द्वारा 2 करोए 11 लाख 50 हजार कुल 4 करोड़ 10 लाख 58 हजार रुपये काफी समय से सम्बधित विभाग के पास स्वीकृत पडे है। 
ऐसे में पूर्व विधायक ने मुख्यमन्त्री महोदय से विशेष आग्रह किया है कि देश के लिए सर्वोच्च शहादत देने वाले इस हीरो के बलिदान की यादगार में प्रस्तावित इस वन विहार के निर्माण कार्य को अविलम्ब शुरू करने के आदेश जारी करने की कृपा करें ।

Post a Comment

0 Comments