Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पंजाब से पैदल निकली श्री बाबा बालक नाथ जी की यात्रा

                                  श्री बाबा बालक नाथ जी की यात्रा का ऊना जिला में किया स्वागत 

ऊना,रिपोर्ट अविनाश चौहान 

करीब 46 वर्ष से लगातार यात्रा में शामिल हो रहे अमृतसर निवासी राकेश शर्मा ने कहा कि बाबा बालक नाथ के प्रति सभी श्रद्धालुओं की आस्था है और उसी का परिणाम है कि इस यात्रा में बढ़ चढ़कर हिस्सा लोग लते हैं। उन्होंने कहा कि करीब 700 श्रद्धालु प्रतिवर्ष पैदल यात्रा में शामिल होकर बाबा बालक नाथ के मंदिर में शीश नवाते हैं। दिल्ली के दीपक चोपड़ा ने बताया कि वह खुद कई वर्षों से इस यात्रा में शामिल हो रहे और उनका 21 वर्षीय बेटा भी लगातार इस यात्रा में भाग ले रहा है। 

शुक्रवार सुबह ऊना शहर का माहौल बाबा बालक नाथ के रंग में रंग गया। कोई बाबा के जयकारे लगा रहा था तो कोई फूल माला चढ़ाकर बाबा बालक नाथ से खुशहाली की कामना कर रहा था। मौका था पंजाब के अमृतसर से करीब 62 वर्ष से प्रतिवर्ष चल रही बाबा बालक नाथ के लिए पैदल यात्रा को शहर पहुंचने पर स्वागत करने का। वीरवार को पैदल यात्रा पहुंची और शुक्रवार को यात्रा जिला मुख्यालय से दियोटसिद्ध के लिए रवाना हुई। 

अमृतसर से 18 अप्रैल को यह यात्रा शुरू हुई थी, जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु अमृतसर ही नहीं, बल्कि पंजाब के विभिन्न शहरों के साथ-साथ हरियाणा और दिल्ली सहित अन्य जगहों शाहतलाई के लिए आगे बढ़ रही है। श्रद्धालुओं का जत्था वीरवार रात जिला मुख्यालय पहुंचा था. जहां प्रतिवर्ष की तरह स्थानीय लोगों ने पुराना बस अड्डे परिसर में ठहरने की व्यवस्था की थी। 




Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका